close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Test Team: केएल राहुल ने गंवाए मौके, अब रोहित शर्मा को मिलना चाहिए मौका: गांगुली

Team India: सौरव गांगुली का मानना है कि केएल राहुल को टेस्ट टीम में बहुत मौके मिल चुके हैं. वे इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए हैं.

Test Team: केएल राहुल ने गंवाए मौके, अब रोहित शर्मा को मिलना चाहिए मौका: गांगुली
रोहित शर्मा ने विश्व कप में 5 शतक बनाए थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया. भारत की इस जीत में तेज गेंदबाजों और मध्यक्रम के बल्लेबाजों की अहम भूमिका रही. ओपनिंग जोड़ी ज्यादा कामयाब रहीं रही. खास बात यह कि इस टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शामिल थे, जिन्होंने आईसीसी विश्व कप में पांच शतक लगाए थे. वे विराट कोहली की टेस्ट टीम (Team India) में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके. दिग्गज क्रिकेटरों से लेकर लाखों प्रशंसकों को यह बात खटकती रही है कि रोहित शर्मा टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इनमें शामिल हैं और उन्होंने एक बार फिर रोहित के पक्ष में आवाज उठाई है. 

दिग्गज कप्तान रहे सौरव गांगुली का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट टीम में बहुत मौके मिल चुके हैं. वे इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए हैं. इसलिए रोहित शर्मा को बतौर ओपनर राहुल की जगह दी जा सकती है. केएल राहुल विंडीज दौरे पर चार पारियों में 101 रन ही बना पाए. उनका सर्वोच्च स्कोर 44 रन रहा. वे पहले टेस्ट में दोनों बार स्पिनर की गेंद पर आउट हुए. दूसरे टेस्ट में दोनों ही बार वे तेज गेंदबाजों से चकमा खा गए और विकेटकीपर द्वारा लपके गए. 

यह भी देखें: PHOTOS: राफा को 2020 का इंतजार, नए साल में छीन सकते हैं फेडरर का ताज

गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में लिखा, ‘केएल राहुल को कई मौके मिले. वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. मैंने पहले भी कहा है और फिर कह रहा हूं कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में बतौर ओपनर मौका मिलना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें मौका दिए जाने की जरूरत है क्योंकि वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.’

सौरव गांगुली ने कहा कि मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में टीम में ज्यादा जगह नहीं बचती है. और रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना भी सही नहीं है. उन्हें टेस्ट टीम में ओपनिंग का मौका दिया जाना चाहिए.