Ritika Sajdeh से पहले ये एक्ट्रेस थी Rohit Sharma का प्यार, फिर Virat Kohli ने करवा दिया था ब्रेकअप
Advertisement

Ritika Sajdeh से पहले ये एक्ट्रेस थी Rohit Sharma का प्यार, फिर Virat Kohli ने करवा दिया था ब्रेकअप

टीम इंडिया के 'हिटमैन' और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. रोहित दुनिया में जितना अपने खेल को लेकर चर्चा में रहते हैं उतना ही वो अपनी लव लाइव को लेकर भी मशहूर हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के 'हिटमैन' और आईपीएल (IPL) टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज यानी की 30 अप्रैल को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. मौजूदा समय में रोहित दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर हैं. रोहित दुनिया में जितना अपने खेल को लेकर चर्चा में रहते हैं उतना ही वो अपनी लव लाइव को लेकर भी मशहूर हैं. 

  1. रोहित को सोफिया से था प्यार 
  2. फिर विराट ने करवाया ब्रेकअप 
  3. बाद में रितिका से हुई थी शादी

विराट की वजह से हो गया था ब्रेकअप 

रोहित (Rohit Sharma) को एक बार बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस से प्यार हो गया था. लेकिन रोहित के ही साथी स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की वजह से उनका ब्रेकअप हो गया था. इस एक्ट्रेस का नाम सोफिया हयात (Sofia Hayat) है. सोफिया और रोहित एक दूसरे को डेट कर रहे थे, बाद में उनका रिश्ता टूट गया था. कोहली की वजह से रोहित और सोफिया का रिलेशनशिप खत्म हुआ था. इस बात को खुद एक समय पर सोफिया ने एक ट्वीट के जरिए साफ किया था. 

fallback

 

बाद में रितिका से हुई शादी

सोफिया से ब्रेकअप के बाद रोहित (Rohit Sharma) का दिल रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) पर आया. रोहित और रितिका की मुलाकात प्रोफएशनल थी, लेकिन बाद में इन दोनों के बीच दोस्ती हो गई. बाद में दिसंबर 2015 में इन दोनों की शादी हुई थी. इसके बाद इस कपल ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम समायरा है. रितिका और रोहित की जोड़ी क्रिकेट जगत में काफी मशहूर है. 

रोहित के नाम हैं कई रिकॉर्ड 

रोहित (Rohit Sharma) के नाम क्रिकेट के कई नाम हैं. रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतक जड़े हैं. आज तक कोई भी बल्लेबाज क्रिकेट में एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं जड़ पाया है. इतना ही नहीं रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है. दुनियाभर के गेंदबाज रोहित के सामने गेंदबाजी करने से खौफ खाते हैं. 

मुंबई को 5 बार जिताया है खिताब

रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई से ज्यादा किसी भी टीम ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. मुंबई के बाद सबसे ज्यादा खिताब सीएसके ने जीते हैं. सीएसके ने एमएस धोनी की कप्तानी में 3 बार आईपीएल जीता है. 

VIDEO

Trending news