रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाजों की समस्या को लेकर दिया अहम बयान
Advertisement

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाजों की समस्या को लेकर दिया अहम बयान

रोहित शर्मा ने टीम प्रबंधन की नीति के बारे में खुलासा किया है कि मध्यक्रम के दावेदारों को ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए.

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की मध्यक्रम की समस्या के बारे में टीम प्रबंधन की नीति के बारे में बात की. (फोटो: PTI)

दुबई: हाल ही में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हरा कर एशिया कप जीता है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा  ने की थी.  भारत को सातवां एशिया कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए बढ़ते दावेदारों के बारे में बात की. रोहित ने इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों को मौके भी दिए थे. पहली बार ऐसा हुआ था कि 15 सदस्यीय टीम के सारे खिलाड़ियों को किसी न किसी मैच में खेलने का मौका मिला. रोहित ने टीम प्रबंधन की नीति के बारे में बताया.

  1. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीता एशियाकप
  2. रोहित ने टीम इंडिया में चयन की जरूरत के बारे में बताया
  3. मध्यक्रम को मजबूत देने की जरूरत पर जोर दिया

रोहित चाहते हैं कि नंबर-4 और नंबर-6 क्रम के लिए दावेदारों को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं. भारत ने शुक्रवार देर रात खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेटों से मात देकर एशिया कप-2018 का खिताब अपने नाम किया. एक अंग्रेजी वेबसाइट ने रोहित के हवाले से लिखा है, "जिन खिलाड़ियों को यहां इन मैचों में मौका दिया गया था उन्होंने अपनी राज्य की टीमों और आईपीएल टीमों को मैच जिताए हैं. कोई भी अतिरिक्त दबाव नहीं ले सकता क्योंकि कुछ खिलाड़ी मौजूद नहीं थे. हम एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं जहां खिलाड़ी आएं, बेफिक्री से खेलें और इस बात पर ध्यान नहीं दें कि वह एक अंतरराष्ट्रीय मैच में खेल रहे हैं और उन्हें अपना खेल बदलने की जरूरत है."

खिलाड़ियों को घरेलु स्तर जैसी आजादी देना चाहते हैं रोहित
रोहित ने कहा, "टीम प्रबंधन के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों को उस तरह का खेल खेलने की स्वतंत्रता मिले जैसा की वो क्लब और घरेलू स्तर पर पाते हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले हमने इस पर बात की थी और उन्हें एक साफ संदेश दिया था कि आप इस तरह से खेलें जैसे अपनी घरेलू टीम के लिए खेल रहे हैं."

4 और 6 नंबर पर हैं वर्ल्डकप के लिहाज से अहम
रोहित ने नंबर-4 और नंबर-6 के बारे में बात करते हुए कहा कि इन क्रमों के दावेदारों को ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए. उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि हम इस बार में बेहद साफ रूख रखते हैं. जो नंबर-4 और नंबर-6 के दावेदार हैं उन्हें ज्यादा मौका मिलने चाहिए क्योंकि विश्व कप काफी करीब आ रहा है. अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली है. मैं इस समय यह बात नहीं कह सकता."

रोहित का यह बयान इस मायने में भी खास माना जा रहा है कि वे टीम इंडिया के नियमित कप्तान नहीं हैं. इसमें एक अहम पहलू यह भी है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के पास मजबूत कप्तान भी है. रोहित पिछली दो बार यह साबित भी कर चुके हैं. इससे पहले निदहास ट्रॉफी में भी रोहित ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. 
(इनपुट आईएएनएस)

ये भी देखे

Trending news