close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रोहित का टी20 कप्तानी में है शानदार रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए होगी बहुत मुश्किल

India vs Bangladesh: रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में कप्तानी की है और सारे मैच जीते हैं. इसके अलावा वे अब तक भारत के लिए बेहतरीन टी20 कप्तान साबित हुए हैं. 

रोहित का टी20 कप्तानी में है शानदार रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए होगी बहुत मुश्किल
रोहित अपनी कप्तानी में बढ़िया बल्लेबाजी भी करते हैं. (फोटो:PTI)

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज का आगाज दिल्ली टी20 से हो रहा है. इसमें टीम इंडिया के कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है. टीम में विराट और बुमराह जैसे खास खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन बांग्लादेश की टीम भी बहुत मजबूत नहीं मानी जा रही है. खास तौर पर उनके प्रमुख आलराउंडर शाकिब अल हसन की गैर मौजूदगी में जबकि वे पहले बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान थे. ऐेसे में रोहित का रिकॉर्ड भी टीम इंडिया को कुछ अच्छी उम्मीदें दे रहा है. 

निदाहास ट्रॉफी के तीनों मैचों में हराया है बांग्लादेश को रोहित ने
रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में कप्तानी की है और तीनों मैचों में उन्होंने जीत हासिल की है. ये मैच उन्होंने साल 2018 में श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी में खेले और हर मैच में बांग्लादेश को मात दी थी. इस सीरीज में विराट कोहली और धोनी दोनों ही नहीं खेले थे और युवाओं ने रोहित का बेहतरीन साथ दिया था. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: देखें, कैसे गेंद ने वार्नर को दिया चकमा, पर उनकी किस्मत को न दे सकी धोखा

तो क्या है रोहित का टी20 कप्तानी रिकॉर्ड?
रोहित ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 15 मैचों में कप्तानी की है और उनमें से उन्होंने 12 में जीत हासिल की है और उन्हें तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इनमें से रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 5 मैच, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-3 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में कप्तानी की है. इन 15 मैचों में से छह मैच भारत में खेले गए थे. जो तीन मैच रोहित ने हारे हैं उनमें से एक मैच श्रीलंका और दो मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ हारे हैं. 

और रोहित की बैटिंग?
रोहित ने अब तक अपने करियर में 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 4 शतक के सथा कुल 2443 रन बनाए हैं. वहीं बतौर कप्तान उनके नाम दो शतकों के साथ 556 रन हैं.  और तो और ये दोनों शतक उनके भारत में ही लगे हैं. रोहित का भारत में बतौर कप्तान जीत का सौ प्रतिशत रिकॉर्ड है. अब देखना है कि बांग्लादेश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कैसे बदलता है.