इस भारतीय खिलाड़ी के नाम दर्ज है एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पॉपुलर बल्लेबाज रोहित शर्मा लगातार देश विदेश में अपना और अपनी टीम का नाम रोशन कर रहे हैं.

इस भारतीय खिलाड़ी के नाम दर्ज  है एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पॉपुलर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लगातार देश विदेश में अपना और अपनी टीम का नाम रोशन कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था जहां उन्होंने पहले ही मैच में शतक जड़कर अपनी कड़ी मौजूदगी दर्ज करवाई थी.

शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में धमाकेदार एंट्री करने वाले रोहित शर्मा इसके बाद अपने खराब प्रदर्शन की वजह से काफी समय तक इंडिया की टेस्ट टीम बाहर रहे. फिर साल  2017 में टीम में जबरदस्त वापसी करते हुए रोहित ने फिर से टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया, मगर इसके बाद भी उनका टीम इंडिया में आना-जाना लगा रहा. इसी साल रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक भी मार दिया, लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं बदला, कभी वो टीम के अंदर तो कभी टीम के बाहर होते रहे. इतना ही नहीं साल 2018 में तो रोहित ने सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले. बावजूद इसके रोहित शर्मा के नाम एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है.

रोहित ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की एक बार फिर से जोरदार शुरूआत की और इस बार उन्होंने ओपनर के तौर पर कमान संभाली, जिसका नतीजा ये निकला कि उन्होंने वहां पहले ही टेस्ट में दो शतक लगा दिए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित ने 2 शतकों के साथ-साथ एक दोहरा शतक भी ठोक दिया था और इसी सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने एक टेस्ट सीरीज में 19 छक्के लगाए थे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 19 छक्के लगाकर रोहित ने इस रेस में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर को पछाड़ दिया था. रोहित से पहले टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड शिमरोन के नाम पर ही था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 छक्के मारकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.