रोहित शर्मा को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में इस नंबर पर पहुंचे

टीम इंडिया के धुरंधर ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा हुआ है. रोहित शर्मा दुनिया के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में बहुत फायदा हुआ है.

रोहित शर्मा को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में इस नंबर पर पहुंचे
Rohit Sharma

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धुरंधर ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा हुआ है. रोहित शर्मा दुनिया के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में बहुत फायदा हुआ है. साउथेम्प्टन में पिछले हफ्ते वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल में खिताबी जीत के दौरान टीम की अगुवाई करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamsan) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में फिर टॉप स्थान हासिल कर लिया है.

रोहित शर्मा को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा

30 साल के केन विलियमसन (Kane Williamsan) ने भारत के खिलाफ कम स्कोर वाले फाइनल की दो पारियों में क्रमश: 49 और नाबाद 52 रन बनाए, जिससे उनके 901 अंक हो गए हैं और उन्होंने स्टीव स्मिथ (891 अंक) पर 10 अंक की बढ़त बना ली है. भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे स्थान पर बरकरार हैं जबकि रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सातवें स्थान पर हैं.

केन विलियमसन टॉप पर पहुंच गए 

दो हफ्ते पहले स्मिथ विलियमसन को पछाड़कर रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान ने फिर टॉप स्थान हासिल कर लिया है. विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान पहली बार नवंबर 2015 में रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मैच में 48 रन पर दो और 39 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद दो स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर खिसक गए

भारत की ओर से उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 49 और 15 रन की पारियां खेलने के बाद दो स्थान के फायदे से बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडरों की सूची में एक हफ्ते टॉप पर रहने के बाद भारत के रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर एक बार फिर टॉप पर हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.