रोहित शर्मा ने दूर की टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी, अब कहीं भी जीत सकता है भारत
Advertisement

रोहित शर्मा ने दूर की टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी, अब कहीं भी जीत सकता है भारत

एंडरसन की स्विंग के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज बेबस नजर आते हैं, लेकिन रोहित को फर्क नहीं पड़ा. रोहित शर्मा ने सभी को बेहद प्रभावित किया. अब भारत विदेशी धरती पर कहीं भी जीत सकता है.

Rohit Sharma

लंदन: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 83 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टेस्ट ओपनर के तौर पर अपनी जगह लंबे समय तक के लिए पक्की कर ली. रोहित शर्मा ने भारत की ओपनिंग बल्लेबाजी की समस्या को सुलझा दिया है. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी को दूर कर दिया है. अब भारत विदेशी धरती पर कहीं भी जीत सकता है.

  1. रोहित ने दूर की टीम इंडिया की कमजोरी
  2. टेस्ट क्रिकेट में हिट हो रहे हिटमैन 
  3. रोहित का दिखा आक्रामक अंदाज

रोहित ने दूर की टीम इंडिया की कमजोरी

रोहित ने साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से टेस्ट में ओपनिंग करना शुरू किया था. एशिया के बाहर पिछले एक दशक से भारत की ओपनिंग जोड़ी संघर्ष करती रही है. जनवरी 2011 से दिसंबर 2020 तक भारत की ओपनिंग जोड़ी एशिया से बाहर पहले 20 ओवर तक नहीं टिक सकी है. रोहित शर्मा ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया देर से पहुंचने के कारण पहले दो टेस्ट मिस करने के बाद सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट में शुभमन गिल के साथ दो अर्धशतकीय साझेदारी की थी.

टेस्ट क्रिकेट में हिट हो रहे हिटमैन 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी 44 रन का योगदान दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 97 रनों की साझेदारी की जबकि लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल के साथ 126 रनों की शतकीय साझेदारी की. 2021 की शुरुआत से भारतीय ओपनर नौ पारियों में पांच बाद पहले 20 ओवर तक टिके रहने में सफल रहे हैं.

रोहित का दिखा आक्रामक अंदाज 

एंडरसन की स्विंग के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज बेबस नजर आते हैं, लेकिन रोहित को फर्क नहीं पड़ा. रोहित शर्मा ने सभी को बेहद प्रभावित किया. टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के खेल पर सवाल उठते थे, लेकिन इस सीरीज में उन्होंने दिखा दिया है कि वो बतौर टेस्ट ओपनर काफी रन बना सकते हैं. रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट में सैम करेन की 10 गेंदों पर 5 चौके भी लगाए थे.

Trending news