टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब 'हिटमैन', सिर्फ इतने कदम दूर हैं

रोहित के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक रन का भी रिकॉर्ड है.

टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब 'हिटमैन', सिर्फ इतने कदम दूर हैं
रोहित ने 94 टी-20 मैचों में अब तक 102 छक्के लगाए हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल (Chris Gayle) का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं. रोहित ने 94 टी-20 मैचों में अब तक 102 छक्के लगाए हैं जबकि गेल ने इस फॉरमेट में सबसे अधिक 105 छक्के लगाए हैं. भारत को शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है और इसी मुकाबले को दौरान रोहित यह रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे.

गेल ने हालांकि 58 मैचों में 105 छक्के लगाए हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम है, जिनके नाम 76 मैचों में 103 छक्के हैं.

INDvsWI: विराट कोहली और रोहित शर्मा में सिर्फ ‘अनबन’ नहीं, इन 3 रिकॉर्ड की लड़ाई भी है

गेल भारत के साथ होने वाली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, क्योंकि टी-20 मैचों के लिए उन्हें आराम दिया गया है. वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे. यह उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी.

कोहली से अनबन की खबरों के बीच रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं सिर्फ टीम के लिए नहीं...'

रोहित के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड है. रोहित ने 32.37 के औसत से कुल 2331 रन बनाए हैं. इसमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.