भारत का कप्तान बनने के बाद भी खुश नहीं होंगे रोहित शर्मा, ये वजह जल्द कर सकती है मायूस

कोहली ने रोहित के लिए रास्ता बनाया है. कप्तान बनने के बाद भी रोहित शर्मा को एक वजह जल्द मायूस कर सकती है. रोहित शर्मा भारत के अगले टी20 कप्तान बनने के बाद भी खुश नहीं होंगे.

भारत का कप्तान बनने के बाद भी खुश नहीं होंगे रोहित शर्मा, ये वजह जल्द कर सकती है मायूस
Rohit Sharma

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भले ही नया कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है. दरअसल, रोहित शर्मा भारत के अगले टी20 कप्तान बनने के बाद भी खुश नहीं होंगे.

कप्तान बनने के बाद भी खुश नहीं होंगे रोहित

रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने का रास्ता तो साफ है, लेकिन उनकी जितनी उम्र है, उससे उनका ज्यादा समय तक भारत का कप्तान बने रहना मुश्किल होगा. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं और टी20 युवाओं का खेल है, जिसमें रोहित शर्मा का कप्तान के तौर पर ज्यादा समय तक टिके रहना मुमकिन नहीं होगा.

ये वजह जल्द कर सकती है मायूस

जहां तक विराट कोहली की बात है, तो वह भले ही टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन वनडे की कप्तानी वह 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक करते रहेंगे. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा, जिसे जीतने के लिए विराट कोहली पूरा दम लगा देंगे.  

रोहित का नंबर आते-आते होगी देर 

वनडे क्रिकेट में जब तक रोहित शर्मा की कप्तानी का नंबर आएगा तो वह 36 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में BCCI रोहित शर्मा को 36 साल की उम्र में तो वनडे कप्तानी नहीं देना चाहेगी. रोहित शर्मा भले ही टी20 कप्तान बन जाएंगे, लेकिन उनका वनडे कप्तान बनना मुश्किल है. रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी भी चार साल से ज्यादा नहीं चल पाएगी, क्योंकि तब तक वह 38 साल के हो चुके होंगे.

BCCI का टारगेट ऋषभ पंत और केएल राहुल

विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी. विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. शायद रोहित को उतना ज्यादा समय नहीं मिल पाए. BCCI का टारगेट ऐसे में ऋषभ पंत और केएल राहुल को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. 

गावस्कर ने बताई सच्चाई 

सुनील गावस्कर ने कहा है, 'अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो केएल राहुल अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. अभी इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं. वो भारत के उपकप्तान बनाए जा सकते हैं. उन्होंने आईपीएल में अपनी कप्तानी वाली प्रतिभा को दर्शाया है. कप्तानी आने से कभी भी केएल राहुल की बल्लेबाजी पर कोई दबाव नहीं आया है. इनके नाम पर विचार किया जा सकता है.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.