ICC Awards में पाकिस्तानी प्लेयर्स की बल्ले-बल्ले, रोहित-विराट को नॉमिनेशन तक नहीं
Advertisement

ICC Awards में पाकिस्तानी प्लेयर्स की बल्ले-बल्ले, रोहित-विराट को नॉमिनेशन तक नहीं

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईसीसी अवॉर्ड्स में जमकर नॉमिनेशन मिले है. धाकड़ बल्लेबाज और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को नॉमिनेशन नहीं मिला है. रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया है. 

File Photo

 नई दिल्ली: आईसीसी अवॉर्ड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. टी20 से लेकर वनडे क्रिकेट तक पाकिस्तान के प्लेयर्स का जलवा बरकरार है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन अवॉर्ड से बाहर हैं. उन्हें नामित नहीं किया गया है. 

  1. पाकिस्तान खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले
  2. रोहित-विराट को नहीं मिला नॉमिनेशन 
  3. बाबर हैं शानदार बल्लेबाज 

रोहित-कोहली बाहर 

आईसीसी हर साल तीनों ही फॉर्मेट में अवॉर्ड देता है, लेकिन साल 2021 के लिए किसी रोहित शर्मा और विराट कोहली को नामित नहीं किया है. जबकि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया था. रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी टेस्ट 'प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामित किया गया है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले 

आईसीसी (ICC) अवॉर्ड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जमकर नोमिनेशन मिले हैं. आईसीसी ने वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के लिए बाबर आजम को, आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर मोहम्मद रिजवान को और सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी के लिए शाहीन अफरीदी को नामित किया गया है. वनडे और टी20 के लिए किसी भी भारतीय को जगह नहीं मिली है. इस साल पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दुनियाभर के आलोचकों को करारा जवाब दिया. बाबर आजम की कप्तानी में पाक टीम ने एकजुट प्रदर्शन किया. 

बाबर-रिजवान ने किया बेहरतरीन प्रदर्शन 

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर के नामित किया गया है. 29 साल के रिजवान ने इस साल धमाकेदार खेल दिखाया. उन्होंने उन्होंने 29 मैचों में 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से 1,326 रन बनाए. उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में लाहौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला टी20 शतक भी बनाया था और 2021 के आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ कराची में 87 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं कप्तान बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार खेल दिखाया था. 

वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर में नामित किए गए 4 क्रिकेटर

1.शाकिब अल हसन(बांग्लादेश)
2. बाबर आजम(पाकिस्तान)
3. यानेमन मलान(दक्षिण अफ्रीका)
4. पॉल स्टर्लिंग( आयरलैंड)

सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी (आईसीसी मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर)

1. शाहीन अफरीदी(पाकिस्तान)
2. जो रूट( इंग्लैंड)
3. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)
4. केन विलियमसन( न्यूजीलैंड)

टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित प्लेयर 

1. बाबर आजम (पाकिस्तान)
2. जोश बटलर (इंग्लैंड) 
3. मिचेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया)
4. वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)

 

Trending news