शतक के बाद जीभ निकालकर चिढ़ाता है ये क्रिकेटर, इस अनोखी हरकत में छिपा है ये गहरा राज
Advertisement

शतक के बाद जीभ निकालकर चिढ़ाता है ये क्रिकेटर, इस अनोखी हरकत में छिपा है ये गहरा राज

कुछ क्रिकेट फैंस को न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) की ये आदत बहुत भद्दी लगती है. हर कोई ये जानने के लिए बेताब है कि आखिर रॉस टेलर हर बार ऐसा क्यों करते हैं.

Ross Taylor

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की एक आदत हर किसी को हैरान करती रही है. दरअसल, रॉस टेलर (Ross Taylor) जब भी इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाते हैं, तो वह जीभ निकालकर चिढ़ाते हैं. कुछ क्रिकेट फैंस को उनकी ये आदत बहुत भद्दी भी लगती है. हर कोई ये जानने के लिए बेताब है कि आखिर रॉस टेलर हर बार ऐसा क्यों करते हैं. 

रॉस टेलर की जीभ क्यों निकल आती है?

रॉस टेलर जब भी सेंचुरी मारते हैं, तो वह बल्ला उठाकर अभिवादन करने के साथ-साथ जीभ निकालकर भी इसे सेलिब्रेट करते हैं. इसकी वजह है रॉस टेलर के बच्चे. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने खुद कहा था कि उनके दोनों बच्चों को अपने डैडी का ये स्टाइल काफी अच्छा लगता है. 

खुद रॉस टेलर ने किया खुलासा 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2015 में एक शतक मारने के बाद रॉस टेलर ने जीभ निकालकर जश्न मनाया तो उनसे उसी समय ये सवाल पूछा गया था. जिसका जवाब देते हुए रॉस टेलर ने कहा था, 'मैं पहले शतक बनाने के बाद भी टीम से बाहर हो जाता था. टीम से बाहर हो जाने के बाद मैंने अपनी जीभ बाहर निकाली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे वनडे शतक के बाद जब मैंने अपनी जीभ बाहर निकाली तो मेरी बेटी को ये बहुत पसंद आया. जिसके बाद से मैं हर शतक के बाद इस तरह से सेलिब्रेट करने लग गया.'

टेलर की जीभ में गहरा राज 

रॉस टेलर ने मैच प्रेजेंटेशन के दौरान एक बार खुद इस बात का जिक्र किया था कि वह शतक या दोहरा शतक लगाने के बाद कैमरे की तरफ अपनी लंबी जीभ जरूर निकालते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके बच्चों को यह सब देखकर अच्छा लगता है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

रॉस टेलर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है. उनकी उम्र 36 साल है. इसके बावजूद मैदान पर उनकी चीते सी फुर्ती देख बड़े-बड़े धुरंधरों के पसीने छूट जाते हैं. टेलर के नाम वनडे इंटरनेशनल में 21 शतक और 51 अर्धशतक दर्ज हैं. 

Trending news