'श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ को दी थी गाली', टीम इंडिया के पूर्व कोच ने किया दावा

श्रीसंत (S Sreesanth) पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को खुलेआम गाली दी थी. श्रीसंत पर हाल ही में ये बैन हटा दिया गया है, लेकिन BCCI ने उन्हें लेकर कोई फैसला नहीं दिया है. 

'श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ को दी थी गाली', टीम इंडिया के पूर्व कोच ने किया दावा
S Sreesanth and Rahul Dravid

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) का नाम मैच फिक्सिंग के कारण विवादों में रहा है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी उप्टन की एक किताब ‘द बेयरफुट कोच’आई, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि एक बार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को गाली दी थी.

श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ को दी थी गाली

पैडी अप्टन ने अपनी किताब के जरिए एस श्रीसंत (S Sreesanth) पर आरोप लगाया कि उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को खुलेआम गाली दी थी. भारत के मेंटन कंडीशनिंग कोच रहे अप्टन ने अपनी किताब में लिखा कि वह साल 2013 में राजस्थान के साथ जुड़े हुए थे. इस साल आईपीएल के दौरान मुंबई के खिलाफ पहले मैच में श्रीसंत को ड्रॉप कर दिया गया था. इस फैसले से श्रीसंत को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने द्रविड़ को खुलेआम गाली दे दी.

2013 का है मामला 

स्पॉट फिक्सिंग पर खुलासा करते हुए पैडी अप्टन ने बताया कि साल 2013 में इन खिलाड़ियों की आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग से जुड़ी संदिग्ध गतिविधि की खबर टीम को पहले ही लग चुकी थी. जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों को अनुशासहीनता के चलते टीम से बाहर कर घर भेज दिया गया था. श्रीसंत, अंकित और अजित चंदेला वह खिलाड़ी थे. इन तीनों को 24 घंटे पहले ही उनके बर्ताव के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था.

श्रीसंत ने पैडी अप्टन को झूठा बताया 

पैडी अप्टन के इस आरोप पर श्रीसंत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ये आरोप पूरी तरह से गलत है. श्रीसंत का कहना था कि अप्टन का आरोप झूठा है और वो झूठ बोल रहे हैं. मैंने द्रविड़ को कभी भी गाली नहीं दी. मैंने हमेशा अपने साथी खिलाड़ियों का सम्मान किया है. मुझे ये जानकर बुरा लग रहा है, क्योंकि पैडी अप्टन दूसरों को खुश करने के लिए इस तरह ही हरकतें कर रहे हैं.

श्रीसंत पर लगा था बैन 

आपको बता दें कि आईपीएल 2013 के दौरान मैच फिक्सिंग में शामिल श्रीसंत, अंकित और अजित चंदेला पर BCCI ने पूरी जिंदगी के लिए बैन लगा दिया था. हालांकि श्रीसंत पर हाल ही में ये बैन हटा दिया गया है, लेकिन BCCI ने उन्हें लेकर कोई फैसला नहीं दिया है. इससे पहले भी पैडी ने अपने किताब के जरिए टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को मानसित तौर के कमजोर खिलाड़ी करार दिया था.

पूर्व कोच ने टीम इंडिया को दी थी सेक्स करने की सलाह 

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के इस पूर्व कोच के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह दी थी. पैडी अप्टन (Paddy Upton) ने इस बात का खुलासा अपनी किताब ‘द बेयरफुट कोच’ में किया था.  मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने कहा कि गैरी कर्स्टन को उनकी सेक्स वाली बात पर गुस्सा आ गया था.  पैडी के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को शारीरिक संबंध बनाने की सलाह मात्र दी थी, ऐसा उन्होंने एक जानकारी साझा करते हुए किया था.

राजस्थान रॉयल्स के भी कोच रहे हैं पैडी अप्टन

हालांकि बाद में पैडी अप्टन ने अपनी गलती को मानते हुए बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह देना मेरी बहुत बड़ी गलती थी. मैं तो बस बता रहा था.' पैडी अप्टन भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ-साथ आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच भी रहे हैं. 

पैडी ने सेक्स के फायदे के बारे में जानकारी दी थी

पूर्व कोच पैडी ने अपनी किताब में 'द वॉल' राहुल द्रविड़ से लेकर गौतम गंभीर तक सब खिलाड़ियों का जिक्र किया है.  उन्होंने लिखा है कि 2009 में खेले गए चैंपियन ट्रॉफी की तैयारी के दौरान वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नोट्स तैयार कर रहे थे. जिसमें उन्होंने सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. 

शारीरिक संबंध बनाने से प्रदर्शन बेहतर होता है?

कोच पैडी ने एक चैप्टर ‘ईगो एंड माय ग्रेटेस्ट प्रोफेशनल एरर’ में अपने नोट्स के बारे में जिक्र किया है. पैडी ने खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए नोट्स में लिखा, ‘क्या शारीरिक संबंध बनाने से आपका प्रदर्शन बेहतर होता है? हां, यह बढ़ता है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.