SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की पहले वनडे में बड़ी जीत, इस बल्लेबाज ने लगाया शतक
Advertisement

SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की पहले वनडे में बड़ी जीत, इस बल्लेबाज ने लगाया शतक

South Africa vs Australia : क्लासेन के शतक से द. अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर पहले वनडे मैच में बड़ी जीत दर्ज की.

क्लासेन के करियर का यह पहला वनडे शतक है.  (फाइल फोटो)

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका): टी20 सीरीज में 1-2 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (South Africa vs Australia) मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की. शनिवार को यहां खेले गए इस मैच में मैन आफ द मैच हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) के करियर के पहले शतक का मेजबान की 74 रन की जीत में अहम योगदान रहा. 

  1. क्लासेन ने नाबाद 123 रन की पारी खेली
  2. दक्षिण अफ्रीका ने पहले  291 रन बनाए
  3. ऑस्ट्रेलिया की पारी 217 रन पर सिमट गई

अब दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 45.1 ओवर में 217 रन पर आल आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd Test: बॉलर्स की मेहनत पर बैटिंग ने फेरा पानी, जानें दूसरे दिन का हाल

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली. उनके अलावा मार्नस लाबुशैन ने 41, डेविड वार्नर ने 25, डी आर्की शॉर्ट ने 18, मिशेल मार्श ने 16 और कप्तान एरॉन फिंच ने 10 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम सात विकेट केवल 43 रन के अंदर ही खो दिए, जिससे वह इस लक्ष्य से दूर रह गई.

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने तीन, एनरिक नॉर्जे और तबरेज शम्सी ने दो-दो जबकि एंडिले फेहलुकवायो तथा केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन के पहले नाबाद शतक (123 रन) के सहारे सात विकेट पर 291 रन का स्कोर बनाया. क्लासेन ने 114 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाए. उनकी इस शतकीय पारी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला.

क्लासेन के अलावा डेविड मिलर ने 74 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे काइल वैरेनी ने 48 रनों का योगदान दिया. टेम्बा बवुमा ने 26 और कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 15 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन, मिशेल मार्श ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news