SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत, ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी डिकॉक की पारी
Advertisement

SA vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत, ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी डिकॉक की पारी

South Africa vs Australia: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराया. उसने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 70 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए. (फोटो: IANS)

पोर्ट एलिजाबेथ: डेविड वॉर्नर (नाबाद 67) के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को रविवार को दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) को 12 रन से हराया. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने 70 रन की बेहतरीन पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Australia vs South Africa) तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 107 रन के विशाल अंतर से जीता था. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया. फिर उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे और वार्नर के रूप में उसकी उम्मीदें मैदान पर कायम थीं. लेकिन लगातार विकेट पतन होने के कारण वार्नर कुछ खास नहीं कर सके और आस्ट्रेलियाई टीम अंतिम ओवर में केवल चार रन ही बना सकी तथा उसे 12 रन से हार का मुंह देखना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत की करारी शिकस्त, ये 5 खिलाड़ी साबित हुए कमजोर कड़ी

डेविड वार्नर ने 56 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया और अपने करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया. उनके अलावा स्टीवन स्मिथ ने 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए. एलेक्स कैरी ने 14, कप्तान एरॉन फिंच ने 14, मिचेल मार्श ने छह, मैथ्यू वेड ने एक, एश्टन एगर ने एक और मिशेल स्टार्क ने नाबाद दो रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी ने तीन और ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा तथा एनरिक नोर्त्जे ने एक-एक विकेट लिया. 

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 47 गेंद में 70 रन की पारी खेली. अफ्रीकी टीम ने उनकी पारी की मदद से चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया.  डिकॉक ने 47 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए. उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 37, पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 15, रीजा हेंड्रिक्स ने 14 और डेविड मिलर ने नाबाद 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने दो और पैट कमिंस तथा एडम जम्पा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को केप टाउन में खेला जाएगा. 

Trending news