SA vs ENG: तीसरे टेस्ट में भी छाए स्टोक्स, दूसरे दिन ही मजबूत हुई इंग्लैंड टीम
Advertisement

SA vs ENG: तीसरे टेस्ट में भी छाए स्टोक्स, दूसरे दिन ही मजबूत हुई इंग्लैंड टीम

South Africa vs England: तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स और ओली पोप के शतक से इंग्लैंड दूसरे दिन ही मजबूत स्थिति में आ गई. 

बेन स्टोक्स ने शतक लगाते हुए ओली पोप के साथ 20 3 रन की कीमती साझेदारी की.  (फोटो:Reuters)

पोर्ट एसिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका): पहले टेस्ट में हार और दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करने के बाद इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (South Africa vs England) तीसरे टेस्ट में  अपनी स्थिति मजबूत बना ली है. मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और ओली पोप (Ollie Pope) के शतकों की मदद से 9 विकेट पर 499 रन पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. 

पहले दिन का खेल 4 विकेट पर 224 के स्कोर पर खत्म होने के बाद इंग्लैंड के लिए दूसरी दिन के खेल में स्टोक्स और ओली पोप ने मजबूत शुरुआत दी.   दोनों ने 203 रन की साझेदारी की और क्रमशः 120 और 135 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: केएल राहुल को मिली विराट की तारीफ, जानिए उनकी पारी की खास बातें

डेन पीटरसन ने स्टोक्स को 214वें ओवर में आउट कर मेजबान टीम को सफलता दिलाई, लेकिन दूसरे झोर पर ओली पोप ने बढ़िया बल्लेबाजी जारी रखी. उनके अलावा सैम करेन (44) और मार्क वुड (42) ने भी अंत में अहम योगदान दिया. 

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे जब बारिश ने खेल को रोक दिया.  मेजबानों के लिए डीन एल्गर और पीटर मलान ने 50 रन की साझेदारी की. डाम बेस ने मलान को अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन वापस भेजा. मलान ने 18 रन बनाए. इसके बाद जुबैर हमजा भी दस रन बनाकर बेस के ही शिकार बने. 

दिन का खेल खत्म घोषित करने के समय एल्गर 32 और नॉर्त्जे शू्न्य पर खेल रहे थे. सेचुरियन में हुए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 107 रन से जीत हासिल की थी, इसके बाद इंग्लैंड ने केप टाउन में वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट में 189 रन से जीत हासिल की थी. चार मैचो की सीरीज का आखिरी मैच जोहानिसबर्ग में 24 तारीख से खेला जाएगा. 

Trending news