Sachin Tendulkar ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, अपने इन दो दोस्तों के साथ की नाइंसाफी

Sachin Tendulkar Best Playing XI: सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर ने 4 भारतीय खिलाड़ियों को चुना है.

Sachin Tendulkar ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, अपने इन दो दोस्तों के साथ की नाइंसाफी
Sachin Tendulkar

नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है. सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर ने 4 भारतीय खिलाड़ियों को चुना है.

कोहली-धोनी को नहीं चुनकर किया हैरान 

सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को नहीं चुना जो हैरान करने वाली बात रही. 

सचिन तेंदुलकर ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI

सचिन तेंदुलकर ने जिन भारतीय खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उनमें वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह के नाम शामिल हैं.

सहवाग और गावस्कर को बनाया ओपनर 

सचिन ने अपनी बेस्ट इलेवन में ओपनर के तौर पर भारत के वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को जगह दी है. तीसरे स्थान पर उन्होंने वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को जगह दी है. सचिन ने वेस्ट इंडीज से ही विवियन रिचर्ड्स को अपनी टीम में चौथे नंबर पर जगह दी है.

सौरव गांगुली को छठे नंबर पर रखा

सचिन ने पांचवे नंबर के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को छठे नंबर पर रखा है. उन्होंने विकेटकीपर के लिए धोनी को नहीं चुना बल्कि ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को सातवें स्थान  पर जगह दी है.

वसीम अकरम को चुना बेस्ट तेज गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न को सचिन ने अपने लिस्ट में 8वें स्थान पर रखा है. पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम सचिन की प्लेइंग इलेवन में 9वें स्थान पर मौजूद हैं. भारत के ही स्पिनर हरभजन सिंह 10वें तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा सचिन की प्लेइंग इलेवन में 11वें स्थान पर मौजूद है.

सचिन तेंदुलकर की ऑल टाइम Playing XI:

वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, जैक कैलिस, सौरव गांगुली, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्ग्रा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.