ईशांत शर्मा के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर का 'मास्टर स्ट्रोक', 'लंबू' की पर्सनल बातें की 'लीक'
Advertisement

ईशांत शर्मा के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर का 'मास्टर स्ट्रोक', 'लंबू' की पर्सनल बातें की 'लीक'

ईशांत का जन्म 2 सितंबर, 1988 को दिल्ली में हुआ था। 30 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने कई मौकों पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी टीम का मान रखा है.

ईशांत शर्मा मध्यम तेज गति से बॉलिंग करते हैं.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आज (2 सितंबर) को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के चलते ईशांत जन्मदिन को ज्यादा सेलिब्रेट तो नहीं कर पाएंगे, लेकिन उन्हें चाहने वाले अपने-अपने तरीके से उनके जन्मदिन को मना रहे हैं. ईशांत का जन्म 2 सितंबर, 1988 को दिल्ली में हुआ था। 30 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने कई मौकों पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी टीम का मान रखा है. क्रिेकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने ही अंदाज में ईशांत शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. सचिन ने ट्वीट कर शुभकामना देने के साथ ईशांत की पर्स्रनल लाइफ से जुड़ी बातें सार्वजनिक कर दी हैं. उन्होंने ईशांत शर्मा की लंबाई की वजह बताई है.

  1. ईशांत शर्मा का जन्म 2 सितंबर, 1988 को दिल्ली में हुआ था
  2. वे मौजूद टीम इंडिया में सबसे लंबे क्रिकेटर हैं
  3. सचिन ने उनकी लंबाई को लेकर खोला राज

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने ट्वीट किया है, 'ईशांत शर्मा पेड़ से नारियल निकालते-निकालते, लंबू बन गया! विश्व नारियल दिवस मनाने के लिए यह बेहतर दिन है,' इस ट्वीट के साथ सचिन ने नारियल के पेड़ की इमोजी भी शेयर किया है. सचिन क इस तरह से जन्मदिन की शुभकामना देने पर फैंस ने उनकी तुलना क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से की है. लोग कह रहे हैं कि सचिन ने सहवाग की राह पकड़ ली है.

मालूम हो कि ईशांत शर्मा करीब 10 साल से भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 35.16 की औसत से 253 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 80 वनडे मैचों में 115 और 14 टी20 में आठ खिलाड़ियों को पवेलियन भेज चुके हैं.

ये भी पढ़ें: VIDEO: जो रूट का विकेट लेकर इशांत शर्मा ने छुआ यह खास मुकाम

ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के सबसे ज्यादा 53 और ऑस्ट्रेलिया के 48 खिलाड़ियों को आउट किया है. अच्छी बात यह है कि ये एशिया के बाहर ज्यादा प्रभावी साबित होते रहे हैं. वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक ईशांत प्रभावी रहे हैं. अच्छी बात यह है कि ईशांत टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी में भी असरदार साबित हो चुके हैं. कई मौकों पर वे लंबे समय तक क्रीज पर टिककर भारत को मुश्किल हालात से बाहर निकालते रहे हैं.

Trending news