शादी की सालगिरह पर फिर किचन में घुसे तेंदुलकर, बनाई पत्नी के लिए ये खास कुल्फी

सचिन और अंजलि को शादी की सालगिरह को लॉकडाउन के चलते घर में ही सेलीब्रेट करना पड़ा.

शादी की सालगिरह पर फिर किचन में घुसे तेंदुलकर, बनाई पत्नी के लिए ये खास कुल्फी
sachin anjali

नई दिल्ली. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) लॉकडाउन (Lockdown) के दौर में किचन के मैदान में भी वैसे ही महारत हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जिस तरह उनका क्रिकेट की पिच पर जलवा था. यदाकदा वे किचन में कोई न कोई डिश बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर करते हुए दिखाई दे जाते हैं. सोमवार को भी उन्होंने एक बार फिर किचन में जाकर अपने जौहर दिखाए, लेकिन इस बार बात थोड़ी अलग थी. दरअसल सोमवार को मौका था सचिन और उनकी जीवनसाथी अंजलि तेंदुलकर की शादी की सालगिरह का. अब ऐसे खास मौके पर कुछ तो अलग होना ही चाहिए, इसलिए सचिन ने अपनी मां की मदद से अंजलि के लिए एक खास तरीके से मैंगो कुल्फी तैयार करते हुए उन्हें सरप्राइज दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Made this Mango Kulfi as a surprise for everyone at home on our 25th wedding anniversary. 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on

फैंस के साथ शेयर की मैंगो कुल्फी की रेसिपी
भले ही अंजलि के लिए ये मैंगो कुल्फी सरप्राइज वाली थी, लेकिन सचिन ने अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम के जरिये इसे बनाने का तरीका पहले ही शेयर कर दिया था. सचिन ने अपने वीडियो में बताया कि किस तरह मैंगो यानि आम को अंदर से खाली करने के बाद उसमें दूध भरकर उसे चार घंटे के लिए डीप फ्रीजर में जमाने के बाद ये कुल्फी तैयार होती है. इस दौरान उनकी मां, जो किचन में ही बैठकर अन्य किसी डिश के लिए खास मसाला तैयार कर रही थीं, सचिन के लगातार कुल्फी के लिए निर्देश दे रही थीं. चार घंटे बाद सचिन ने तैयार कुल्फी को निकालकर उसका टेस्ट भी लिया था और ये अनुभव भी अपने फैंस के साथ शेयर किया था. 

लॉकडाउन में मनी सचिन की शादी की सिल्वर जुबली
दरअसल ये सचिन और अंजलि की शादी की सिल्वर जुबली यानि 25वीं सालगिरह थी. लेकिन अपनी जिंदगी के इतने बड़े मौके को उन्हें लॉकडाउन के चलते घर में ही सेलीब्रेट करना पड़ा. दोनों की शादी 1995 में 25 मई के दिन परिवार वालों की मर्जी से हुई थी. दोनों के दो बच्चे बेटी सारा और बेटा अर्जुन हैं.

 

पांच साल अफेयर के बाद की थी शादी
दरअसल अंजलि पेशे से एक डॉक्टर हैं. दोनों की मुलाकात 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर हुई थी. सचिन उस समय महज 19 साल के थे. अंजलि सचिन से उम्र में 5 साल बड़ी हैं, लेकिन दोनों की बांडिंग लाजवाब है. दोनों पहली मुलाकात के बाद भी कई पार्टी में मिले और एक-दूसरे को पसंद करने लगे. यह अफेयर करीब 5 साल तक चला था. पांच साल बाद दोनों ने अपने परिवार वालों से शादी करने की इजाजत मांगी थी और फिर सामान्य हिंदू शादी की तरह दोनों सात फेरे लेकर एकदूजे के हो गए थे.

LIVE TV