close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: सचिन ने दादियों के साथ कैरम और कांबली संग टेनिस खेलकर दिया फिट रहने का संदेश

29 अगस्त हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन है. यह दिन राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

VIDEO: सचिन ने दादियों के साथ कैरम और कांबली संग टेनिस खेलकर दिया फिट रहने का संदेश
सचिन तेंदुलकर ओल्ड एज होम में रहने वाली बुजुर्ग महिलाओं के साथ कैरम खेलते हुए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत आज (29 अगस्त) को खेल दिवस (National Sports Day) मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की. ऐसे में भला खिलाड़ी कैसे पीछे रहते. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी खेल दिवस को सेलिब्रेट किया. वे पहले बांद्रो के ओल्ड एज होम गए और वहां कैरम खेला. इसके बाद सचिन ने दोस्तों के साथ भी इस दिन का जश्न मनाया. 

सचिन तेंदुलकर ने खेल दिवस के दिन (गुरुवार/29 अगस्त) दो घंटे के भीतर दो ट्वीट किए. सचिन के इन ट्वीट में उनके दिनचर्या की जानकारी थी. सचिन ने पहले ट्वीट किया, ‘आज सेंट एंथनी ओल्ड एज होम में इन वंडर वुमन के साथ वक्त गुजारा. उन सबकी कैरम खेलने की उत्सुकता सीमाओं से परे थी. जैसा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि खेल और फिटनेस हर किसी के लिए है.’

सचिन तेंदुलकर ने दूसरे ट्वीट में टेनिस और बैडमिंटन खेलने का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में विनोद कांबली भी हैं. सचिन ने लिखा, ‘जब आप किसी दिन दोस्तों के साथ खेलते हैं तो भरपूर मस्ती होती है. आप ऐसा करके एकदूसरे को चैलेंज करते हैं और फिट भी रहते हैं.’ सचिन ने अपने प्रशंसकों से यह भी पूछा कि आप कौन सा खेल खेलते हैं.    

 

 

बता दें कि 29 अगस्त भारत के महान हॉकी खिलाड़ी ध्यानचंद (Dhyan Chand) का जन्मदिन है. हॉकी के इस जादूगर के जन्मदिन को ही राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है. भारत सरकार आज ही के दिन खिलाड़ियों को खेल रत्न समेत अन्य पुरस्कारों से सम्मानित करती है.