Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलिया: आग से पीड़ितों की मदद के लिए कोच बनेंगे सचिन और वॉल्श

Bushfire Cricket Bash: रिकी पोंटिंग XI और शेन वॉर्न XI की टीमों के बीच आठ फरवरी को चैरिटी मैच खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया: आग से पीड़ितों की मदद के लिए कोच बनेंगे सचिन और वॉल्श
सचिन तेंदुलकर के नाम 100 इंटरनेशनल शतक बनाने का रिकॉर्ड है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में आग से पीड़ित लोगों की मदद के लिए दुनियाभर के खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श (Courtney Walsh) का नाम भी जुड़ गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इसके लिए चैरिटी मैच आयोजित करने का निर्णय लिया है. इस मैच में रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न की अगुवाई में दो टीमें उतरेंगी. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रॉबर्टसन ने बताया कि वे आग से पीड़ितों की ( Australia fire) मदद के लिए चैरिटी मैच कराने जा रहे हैं. यह मैच रिकी पोंटिंग XI और शेन वॉर्न XI के बीच होगा. इस मैच में पोंटिंग और वॉर्न के अलावा एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, जस्टिन लेंगर, माइकल क्लार्क, एलेक्स ब्लैकवेल खेलेंगे. बाकी खिलाड़ियों के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी. स्टीव वॉ और मेल जोंस इन टीमों के नॉन-प्लेइंग कैप्टन होंगे. 

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: तिहरा शतक लगाने के बाद बोला क्रिकेटर, पता ही नहीं आगे क्या होगा?

सीए (CA) के सीईओ ने कहा, ‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श भी चैरिटी मैच का हिस्सा होंगे. इन दोनों ही क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेल दिखाया है. अब ये दोनों एक बार फिर एक खास दिन के लिए यहां होंगे.’ सचिन तेंदुलकर चैरिटी मैच में पोंटिंग XI के कोच होंगे. कर्टनी वॉल्श यह भूमिका शेन वॉर्न XI की टीम में निभाएंगे. 

 

रिकी पोंटिंग XI और शेन वॉर्न XI की टीमों के बीच यह मैच आठ फरवरी को होगा. अभी इसके लिए मेजबान शहर नहीं चुना गया है. इस मैच से मिलने वाली रकम ऑस्ट्रेलियन रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ एंड रिकवरी फंड (Australian Red Cross Disaster Relief and Recovery Fund) को दान किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों (Australia Bushfire) में सितंबर 2019 से आग लगी हुई है. इसके चलते कम से कम 30 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 50 करोड़ से अधिक जानवर मारे जा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: ENGvsSA: केशव महाराज ने लगाई चौकों-छक्कों की झड़ी, बनाया सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड

आग से पीड़ितों के लिए ही शेन वार्न ने हाल ही में अपनी बैगी ग्रीन की ऑनलाइन नीलामी की थी. बैगी ग्रीन पर करीब एक मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर (4.88 करोड़ रुपए) की बोली लगी. छह बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने भी आग से पीड़ितों के लिए करीब 3.55 करोड़ रुपए की रकम दान की है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.