सचिन ने जब IPL में किया था कमाल, यह रिकॉर्ड शायद ही याद हो आपको

IPL 2020 का शेड्यूल जारी हो गया है. ऐसे में हाल ही में लारेयस स्पोर्टिंग मोमेंट खिताब जीतने वाले सचिन का एक रिकॉर्ड याद किया जा रहा है.

सचिन ने जब IPL में किया था कमाल, यह रिकॉर्ड शायद ही याद हो आपको
सचिन ने हाल ही में लारेयस बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट का खिताब जीता है.

नई दिल्ली: इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का शेड्यूल जारी हो गया है. इसमें धोनी की लंबे समय बाद क्रिकेट में और विराट कोहली टीम की इस बार वापसी सुर्खियों में है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी एक खास रिकॉर्ड है जिसे लोग कम ही याद रखते हैं. 

सचिन के नाम वैसे तो वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और शतक हैं, लेकिन उनके नाम आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड है. सचिन आईपीएल में पहले कप्तान हैं जिन्होंने लीग में शतक लगाया था.  

2008 में शुरू होने वाले आईपीएल सचिन ने यह कमाल चौथे सीजन में, 2011 में किया था. सचिन ने कोच्चि टस्कर्स केरला के खिलाफ सीजन के 15वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी. इस पारी में सचिन ने 12 चौके और तीन छक्के लगाए थे और वे नाबाद भी रहे थे. 

हाल ही में अपने जमाने में मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन के उस लम्हे को लारेयस बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट का खिताब मिला है, जिसमें खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें कंधे पर उठा लिया था.