रंगना हेराथ ने रचा इतिहास तो सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई
Advertisement

रंगना हेराथ ने रचा इतिहास तो सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में श्रीलंकाई गेंदबाज रंगना हेराथ ने 4 विकेट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रंगना हेराथ पिछले 19 साल से श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. फाेटो : आईसीसी

मीरपुर : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की निर्णायक पारी में श्रीलंका के अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ ने 4 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बना दिया. वह क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म बॉलर बन गए हैं. लेफ्ट आर्म गेंदबाज के तौर पर अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम के नाम था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने 4 विकेट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उनके इस रिकॉर्ड पर चर्चा तब शुरू हुई, जब सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी.

  1. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लिए 4 विकेट
  2. लेफ्ट आर्म बॉलर के तौर पर लिए 415 विकेट
  3. वसीम अकरम का रिकॉर्ड तोड़ा रंगना हेराथ ने

सचिन ने रंगना हेराथ की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी. सचिन के अलावा श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर कुमार संगकारा ने भी रंगना हेराथ को बधाई दी है.

विराट ने अब अजहर और क्रिस गेल को पीछे छोड़ा, धोनी से बस थोड़ा पीछे

इस मैच में रंगना हेराथ ने 4 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 415 विकेट पूरे किए. इससे पहले ये टेस्ट में रिकॉर्ड वसीम अकरम के नाम था. वसीम अकरम ने 414 विकेट टेस्ट क्रिकेट में  लिए थे. उनके अलावा इस लिस्ट में डेनियल विटोरी के नाम पर 362 विकेट और चमिंडा वास के नाम 355 विकेट दर्ज हैं. रंगना हेराथ ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यु किया था. उस मैच में उन्होंने 97 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

जीत के बाद हेराथ बोले- नए सफर की शुरुआत जैसा लग रहा है
श्रीलंका टीम के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा है कि उन्हें यह नए सफर की शुरुआत जैसा लग रहा है. श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मात देकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेराथ के हवाले से लिखा है, "सिर्फ यह सीरीज नहीं, जब हम दुबई में खेले थे तब हमने पाकिस्तान को 2-0 से हराया था. भारत में हमारे लिए खराब सीरीज रही. इसलिए मुझे लगता है कि टेस्ट टीम के तौर पर हमने नया सफर शुरू किया है. जब कुमार संगाकारा और महेला जयावर्धने ने टीम को छोड़ा था तब काफी अंतर आ गया था."

भारत के रोहन ओशियन सेवन चैलेंज पूरा करने वाले दुनिया के सबसे युवा तैराक

उन्होंने कहा, "अब तीन साल बाद हम एक नई टीम बना रहे हैं. अब मैं एक ऐसी टीम देख सकता हूं, जिसके पास अनुभव और युवा जोश का अच्छा मिश्रण है. खासकर अकिला धनंजय, रोशेन सिल्वा और कुशाल मेंडिस के रूप में अच्छे खिलाड़ी हैं." हेराथ ने कहा कि रोशेन का इस मुश्किल पिच पर प्रदर्शन उनके बारे में काफी कुछ कहता है. उन्होंने कहा, "मैंने रोशेन को काफी देखा है. वह पिछले 10 साल से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं और सात हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. यह अनुभव उन्हें मदद करेगा और मैं उन्हें बधाई भी देना चाहता हूं क्योंकि यह उनके लिए बड़ी उपलब्धि है."

Trending news