George Floyd के समर्थन में सचिन ने मंडेला के शब्दों को किया याद, देखिए वीडियो

सचिन ने अपने ट्विटर पर ICC का वीडियो शेयर किया है जिसमें ये बताने की कोशिश की गई है कि क्रिकेट के खेल में नस्लवाद का समर्थन नहीं किया जाता.

George Floyd के समर्थन में सचिन ने मंडेला के शब्दों को किया याद, देखिए वीडियो
सचिन तेंदुलकर और नेल्सन मंडेला (फाइल फोटो)

मुंबई: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला (Nelson Mandela) के शब्दों को कोट करते हुए शनिवार को कहा कि खेल में दुनिया बदलने की ताकत है. सचिन ने आईसीसी और लॉरेस स्पोटर्स को टैग करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के आयोजन पर बोले वसीम अकरम, ICC को दी ये सलाह

यह वीडियो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2019 वर्ल्ड कप फाइनल का है, जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर अंतिम गेंद डालते हुए दिखाई दे रहे हैं और इसके बाद इंग्लैंड जीत जाती है.

सचिन ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'नेल्सन मंडेला ने कहा था, खेल में दुनिया को बदलने की ताकत है. ये दुनिया को एक तरह से एकजुट करने की शक्ति रखता है जो बहुत कम लोग करते हैं. बुद्धिमानी के शब्द.'

सचिन का यह वीडियो अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्चेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) के संदर्भ में है. सचिन वीडियो के माध्यम से यह बताना चाहते हैं कि किस तरह सबने मिलकर इंग्लैंड को चैंपियन बनाया था.
(इनपुट-आईएएनएस)