close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मलिंगा के रिटायरमेंट पर सचिन, बुमराह ने दी शुभकामनाएं, रोहित ने बताया उन्हें मैच विनर

लसिथ मलिंगा ने हाल ही में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला. उनके रिटायरमेंट पर रोहित, बुमराह और सचिन तेंदुलकर ने उन्हें शुभाकामनाएं दी.

मलिंगा के रिटायरमेंट पर सचिन, बुमराह ने दी शुभकामनाएं, रोहित ने बताया उन्हें मैच विनर
लसिथ मलिंगा का विश्व कप में खास रिकॉर्ड है. (फोटो:Reuters )

नई दिल्ली:  श्रीलंका के पेसर लसिथ मलिंगा (Lastih Malinga) ने शुक्रवार को अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी वनडे खेला. कोलंबो के  आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच में श्रीलंका ने जीत हासिल कर अपने साथी को जीत के साथ विदाई ती. इस मैच में मलिंगा ने बेरतरीन बॉलिंग की और तीन विकेट भी झटके. मलिंगा के रिटायरमेंट पर आईपीएल में मुंबई की टीम के उनके साथी  गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, कप्तान रोहित शर्मा और कोच सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी.

रियायर होने का सही समय
मैच के बाद मलिंगा ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह उनके रिटायर होने का सही समय है और अब उन्हें आगे बढ़ जाना चाहिए क्योंकि श्रीलंका टीम को 2023 के हिसाब से तैयारी करनी है. वे पिछले 15 साल से देश के लिए क्रिकेट खेल रहे थे. मैच में मलिंगा ने 9.2 ओवर में  38 रन देकर 3 विकेट लिए जिसमें 2 ओवर मेडन रहे. उन्होंने बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर श्रीलंका की जीत की नींव रखी.

यह भी पढ़ें: लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जो किसी भी बॉलर का हो सकता है सपना

क्या बोले  रोहित
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने ट्वीट में उन्हें सबसे बड़ा मैच विनर कहा, “ अगर मुझे पिछले एक दशक में मुंबई की टीम के लिए मैच विनर को चुनने को कहा जाए तो निश्चित तौर पर यह खिलाड़ी टॉप पर होगा. बतौर कप्तान उन्होंने मुझे तनाव के क्षणों में राहत दी है और कभी नाकाम नहीं हुए. उनकी टीम में ऐसी जगह थी. भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं.”

कोच सचिन से भी मिली बधाई
भारत के महान बल्लेबाज और मुंबई इंडियन के कोच सचिन तेंदुलकर ने भी मलिंगा को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. सचिन ने कहा, “ शानदार वनडे करिर के लिए बधाई. भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं.”

बुमराह का स्पेशल थैंक्स
अपने संदेश में बुमराह ने कहा कि वे हमेशा ही मलिंगा की प्रशंसा करते रहे हैं. बुमराह और मलिंगा दोनों ही डेथ ओवर्स के विशेषज्ञ हैं. अपने संदेश में बुमराह ने कहा, “ क्लासिक माली स्पेल. आपने क्रिकेट के लिए जो सबकुछ किया उसके लिए धन्यवाद. मैं आपकी हमेशा तारीफ करता रहा और करता रहूंगा.”

यार्करमैन कहो जाने वाले मलिंगा अपनी सटीक यार्कर के जाने जाते थे. स्लो यार्कर, वाइड यार्कर जैसी विविधता के कारण डेथ ओवर्स में बल्लेबाज उन्हें खुल कर नहीं खेल पाते थे. अजीब से एक्शन के कारण कई बार मलिंगा पर सवाल उठे. लेकिन जांच के बाद उनका एक्शन लीगल ही साबित हुआ. मलिंगाने 225 वनडे मैचों में 29.02 के औसत से कुल 335 विकेट लिए हैं वे श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले बॉलर्स में तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. इसके अलावा 30 टेस्ट मैचों में मलिंगा ने 33.15 के औसतसे 101 विकेट लिए हैं.