WTC: Sachin Tendulkar ने Virat Kohli को ठहराया हार का जिम्मेदार! भारत की हार पर दिया ऐसा रिएक्शन

विश्व टेस्ट चैंपियनशप (World Test Championship) के फाइनल में हारने के बाद भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दिया बड़ा बयान. उन्होंने कहा कि कोहली, पुजारा का जल्द आउट होना भारत को भारी पड़ गया.

WTC: Sachin Tendulkar ने Virat Kohli को ठहराया हार का जिम्मेदार! भारत की हार पर दिया ऐसा रिएक्शन
(FILE PHOTO)

साउथेम्प्टन: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की वजह से विश्व टेस्ट चैंपियनशप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला भारत 8 विकेट से हार गया. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस और दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. भारत के लेजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बताया है कि आखिरकार टीम इंडिया ने मैच क्यों गंवाया.

सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तीसरे नंबर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को दो ओवर के अंदर गंवाने से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाना पड़ा. टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ने कहा कि ब्लैककैप नाम से मशहूर न्यूजीलैंड बेहतर टीम थी.

 

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने पर ब्लैक कैप्स को बधाई. आप बेहतर टीम थे.

सचिन ने आगे लिखा, ‘टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से निराश होगी. जैसा कि मैंने उल्लेख किया था कि पहले 10 ओवर महत्वपूर्ण होंगे और भारत ने कोहली और पुजारा दोनों को 10 गेंदों में खो दिया और इसने टीम पर बहुत दबाव डाला.

 

बता दें कि कोहली और पुजारा दोनों को लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने आउट किया, जिन्होंने छठे दिन भी साउथेम्प्टन की पिच से मूवमेंट और उछाल निकाला, जो कि रिजर्व डे था. 35वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोहली गिरे तो 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुजारा आउट हुए.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन बन गई है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.