Sunil Gavaskar के डेब्यू को 50 साल हुए पूरे, Sachin Tendulkar ने शेयर किया बेहद Emotional Message

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने 50 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था. इस खास मौके पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गावस्कर के लिए बहुत खास मैसेज लिखा है. 

Sunil Gavaskar के डेब्यू को 50 साल हुए पूरे, Sachin Tendulkar ने शेयर किया बेहद Emotional Message
सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर (File Photo)

मुंबई: आज ही दिन ठीक 50 साल पहले सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय क्रिकेट में कदम रखा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में गावस्कर के पदार्पण के 50 साल पूरे होने पर तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्विटर पर यह बात लिखी.

भावुक हुए सचिन तेंदुलकर 

दुनिया के लाखों करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के नायक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के प्रेरणास्रोत भारत के ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) रहे हैं और वह हमेशा से उनकी तरह बनना चाहते थे.

उन्होंने लिखा ,‘50 साल पहले आज के दिन क्रिकेट की दुनिया में एक तूफान आया था. उन्होंने अपनी पहली ही श्रृंखला में 774 रन बनाये और हम सभी को एक हीरो मिल गया’.

 

उन्होंने कहा, ‘भारत ने वेस्टइंडीज में वह श्रृंखला जीती और फिर इंग्लैंड में जीत दर्ज की. अचानक से भारत में क्रिकेट को नए मायने मिल गए. मैं बचपन से यह जानता था कि मुझे किसके जैसा बनना है. आज भी कुछ नहीं बदला है. वह मेरे हीरो आज भी हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 वीं सालगिरह मुबारक हो गावस्कर’.

अजित वाडेकर की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को 1-0 से और फिर इंग्लैंड को हराया था.

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘1971 टीम के सभी सदस्यों को सालगिरह मुबारक. आप सभी ने हमें रास्ता दिखाया और गौरवान्वित किया’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.