IPL Auction में Sachin के बेटे Arjun Tendulkar की दावेदारी मजूबत, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना ‘खतरनाक’ गेम
Advertisement

IPL Auction में Sachin के बेटे Arjun Tendulkar की दावेदारी मजूबत, इस टूर्नामेंट में दिखाया अपना ‘खतरनाक’ गेम

आईपीएल 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) से पहले अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने दमदार प्रदर्शन किया है. मुंबई में हुए को 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में उन्होंने 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके.

सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर (File Photo)

मुंबई: भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) आईपीएल 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 292 खिलाड़ियों में शामिल हैं. 

  1. IPL नीलामी से पहले बल्ले और गेंद से चमके अर्जुन तेंदुलकर
  2. 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में लिए 3 विकेट
  3. अर्जुन ने साथ ही 31 गेंदों में खेली 77 रनों की नाबाद पारी

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी (IPL Auction 2021) 18 फरवरी को चेन्नई (Chennai) में होगी. क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि अर्जुन को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम ही खरीदे. उससे पहले अर्जुन ने अपने आप को साबित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. 

अर्जुन तेंदुलकर का ‘दमदार’ प्रदर्शन

मुंबई में रविवार को 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए का मुकाबला था. दूसरे दौर के उस मैच में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके. उनके प्रदर्शन की बदौलत एमआईजी क्रिकेट क्लब ने इस्लाम जिमखाना को 194 रन से करारी शिकस्त दी.

IND VS ENG: Ravichandran Ashwin को Harbhajan Singh से मांगनी पड़ी माफी, भज्जी ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है और कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद शहर में पहली क्रिकेट प्रतियोगिता है.

21 वर्षीय अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने अपनी शानदार पारी के दौरान पांच चौके और आठ छक्के लगाए. उन्होंने ऑफ स्पिनर हाशिर दाफेदार के एक ही ओवर में पांच छक्के जड़ दिए.

अर्जुन ने अपनी टीम को दिलाई जीत

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एमआईजी ने 45 ओवर में सात विकेट पर 385 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में इस्लाम जिमखाना की टीम 41.5 ओवर में महज 191 रन पर सिमट गई.

अंकुश जयसवाल (31 रन देकर तीन विकेट) और श्रेयस गुराव (34 रन देकर तीन विकेट) ने अर्जुन के साथ मिलकर विकेट हासिल किए.

अर्जुन (Arjun Tendulkar) के शानदार प्रयास के अलावा सलामी बल्लेबाज केविन डीएलमेडा (96) और चौथे नंबर के बल्लेबाज प्रगनेश खांडिलेवार (112) ने एमआईजी की शानदार जीत में अहम भूमिका अदा की.

IPL में अर्जुन की दावेदारी मजबूत

अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलकर मुंबई की सीनियर टीम में पदार्पण किया था. उन्हें 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है. उनकी इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपनी दावेदारी बेहद मजबूत कर दी है. 

इससे पहले अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को नेट में गेंदबाजी की थी और श्रीलंका के दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

 

Trending news