जब सचिन ने ब्रैड हॉग से कहा था 'ये फिर कभी दोबारा नहीं होगा'
Advertisement

जब सचिन ने ब्रैड हॉग से कहा था 'ये फिर कभी दोबारा नहीं होगा'

सचिन तेंदुलकर ने 2007 में ब्रैड हॉग को दिए गए ऑटोग्राफ में की थी भविष्यवाणी, कहा हॉग फिर कभी आउट नहीं कर पाओंगे

ब्रैड हॉग ने सचिन को किया बोल्ड (File Photo)

नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वैसे तो अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बार अपने फैन्स और उन खिलाड़ियों को ऑटोग्राफ दिए होंगे जिनके साथ या जिनके खिलाफ खेले हैं. लेकिन उनके द्वारा दिया हुआ एक ऑटोग्राफ उनके द्वारा की गई एक भविष्यवाणी भी साबित हुआ.

  1. सचिन की 2007 में की गई भविष्यवाणी हुई सच
  2. हॉग से कहा था- दोबारा कभी मुझे आउट नहीं कर पाओगे
  3. हॉग के लिए सचिन का वो ऑटोग्राफ है खास

सचिन ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग को ऑटोग्राफ दिया था. पांच अक्टूबर 2007 को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान भारत को जीत के लिए 291 रनों का लक्ष्य मिला था. सचिन उस मैच में गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रैड हॉग ने 27वें ओवर में सचिन को बोल्ड कर दिया था.

हॉग ने बताया कि मैच के बाद वह सचिन के पास उनसे उसी तस्वीर पर ऑटोग्राफ लेने गए थे. सचिन ने बड़ी सादगी से ऑटोग्राफ तो दिया, लेकिन तस्वीर पर यह भी लिख दिया था कि अब वह अगली बार दोबारा कभी उन्हें आउट नहीं कर पाएंगे.

हॉग ने कहा, 'मैंने उस मैच में उन्हें आउट कर दिया था और फिर उनसे अपने लिए ऑटोग्राफ देने के लिए कहा था. उन्होंने मुझे ऑटोग्राफ दिया लेकिन साथ में मेरे लिए एक मैसेज भी लिखा, 'यह फिर कभी दोबारा नहीं होगा. हॉग'

दिलचस्प बात ये है कि सचिन की कही हुई बातें बिल्कुल ठीक निकलीं और हॉग फिर कभी भी उसके बाद दोबारा सचिन का विकेट नहीं ले पाए. लेकिन वह ऑटोग्राफ हॉग के लिए एक कीमती चीज की तरह है.

उन्होंने आगे कहा, 'यह बड़ा कीमती है. सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी के साथ मैदान पर खेलना सम्मान की बात है. उन्हें गेंदबाजी करना एक शानदार अनुभव है. अगर मैं वहां हूं, तो मैं उनसे मुकाबला करने और उनके लिए जीवन को कठिन बनाने के लिए हूं."

आपको बता दें कि सचिन ने इस मैच में 71 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली थी और युवराज सिंह के शतक के बावजूद भारत को उस मैच में 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news