Coronavirus: सरकार का आदेश ठीक से पालन नहीं करने वालों से सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

 मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपील की है कि लोग घर से न निकलें, इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में एक वीडियो पोस्ट किया है.

Coronavirus: सरकार का आदेश ठीक से पालन नहीं करने वालों से सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात
सचिन ने ये भी बताया था कि कोरोना से बचने के लिए हाथ धोना जरूरी है (फोटो-IANS)

मुंबई: टीम इंडिया के महानत क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की एक बार फिर से अपील की. उन्होंने कहा कि लोग घर पर ही रहें और कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए सरकार के आदेशों का पालन करें. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि मौजूदा स्थिति छुट्टियों जैसी नहीं है, जहां लोग रोड पर घूम सकें और एक दूसरे से मिल सकें.

यह भी पढ़ें- Coronavirus : लॉकडान के दौरान जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में चावल बाटेंगे सौरव गांगुली

सचिन ने कहा, "नमस्ते, हमारी सरकार ने हम सभी से ये विनती की है कि अगले 21 दिनों तक हम सब अपने घरों से न निकलें. फिर भी बहुत लोग इस निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं. इस मुश्किल वक्त में हम सबका ये फर्ज है कि हम घरों में रहें और ये वक्त अपने परिवार के साथ बिताएं और कोरोना वायरस का खात्मा करें. हर किसी को लगता है कि उन्हें बाहर जाना चाहिए और दोस्तों से मिलना चाहिए। लेकिन, यह सही समय नहीं है। अभी यह देश के लिए बहुत हानिकारक है। याद रखिए, ये दिन छुट्टियों के दिन नहीं हैं."

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, "हम सब अपने घरों में रहें. डॉक्टर्स, नर्सेस और हॉस्पिटल स्टाफ जो हमारे लिए लड़ रहे हैं, उनके लिए हम कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं और उनकी कही बातों को मान सकते हैं. मैं और मेरा परिवार पिछले 10 दिनों से अपने दोस्तों से नहीं मिला है और हम अगले 21 दिन तक ऐसा ही करने वाले हैं. हम खुद और अपने परिवार को केवल घर में रहकर ही बचा सकते हैं और कोरोना को फैलने से रोकने में मदद कर सकते है."
(इनपुट-आईएएनएस)