Corona रोकने के लिए SAI के सेंटर बंद, फिर भी जारी रहेगी ओलंपिक की तैयारी

Olynmpics: साई ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने सभी केंद्र बंद कर दिए हैं लेकिन ओलम्पिक की तैयारी चालू रहेगी. 

Corona रोकने के लिए SAI के सेंटर बंद, फिर भी जारी रहेगी ओलंपिक की तैयारी
साई ने आदेश दिया है कि अगर कोई प्रशिक्षण कार्य होता है तो उसे बंद कमरे में किया जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए खेल गतिविधियां बंद हो रही है. इस कड़ी में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने कोरोनावायरस के प्रभाव को रोकने के लिए अपने सभी केंद्र अगले आदेश तक के लिए से बंद कर दिए हैं. लेकिन वहीं दूसरी ओर ओलम्पिक की तैयारी पूरी तरह से बंद नहीं की है. ओलंपिक को छोड़कर सभी तक की ट्रेनिंग को निलंबित कर दिया है. 

साई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. वहीं खेल मंत्री किरण रिजीजू ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा, "यह केवल अस्थायी और एहतियाती कदम है. मै युवा एथलीटों से अपील करता हूं कि वे निराश न हों हम जल्दी ही हालात का आकलंन करने के बाद अकादमिक प्रशिक्षण शुरू कर देंगे."

वहीं साई ने कहा कि सभी नेशनल कैम्प को स्थगित किया गया गया सिवाए उन शिविरों को छोड़कर जिनमें ओलम्पिक की तैयारियां चल रही हैं. सभी राष्ट्रीय शिविर, उनको छोड़कर जिनमें खिलाड़ी ओलम्पिक की तैयारी कर रहे हैं, को स्थगित किया जाता है.

यह भी पढ़ें: Boxing कोच पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

बयान में आगे कहा गया है, "जिन खिलाड़ियों को आने वाले दिनों में परीक्षा देनी है वो केंद्रों में रूके रहेंगे. हालांकि इस दौरान इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि सभी स्वास्थ बिंदुओं का पालन किया जाए ताकि जो खिलाड़ी रुक रहे हैं उन्हें किसी तरह का संक्रमण न हो."

देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 126 मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक इसकी वजह से तीन मौत हो चुकी हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.