सलमान बट्ट और कामरान अकमल की पाकिस्तान को नसीहत, बीसीसीआई से कुछ सीखिए

एक समय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 25-30 के आसपास थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार मौके दिए और आज वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज है.

सलमान बट्ट और कामरान अकमल की पाकिस्तान को नसीहत, बीसीसीआई से कुछ सीखिए
पिच का स्वभाव नियमित नहीं रहने से अच्छे बल्लेबाज नहीं निकल पा रहे. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाल कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के चयन के मामले में पाकिस्तान के चयनकर्ताओं से उनके भारतीय समकक्ष की तरह खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देने की मांग की. बट्ट और अकमल के मुताबिक भारतीय चयनकर्ता पाकिस्तान की तुलना में खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देते हैं.बट्ट ने कहा, ‘भारत अपने खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका देता है. एक समय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 25-30 के आसपास थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार मौके दिए और आज वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज है.

बट्ट और अकमल के मुताबिक पाकिस्तान से भारत की तरह अच्छे बल्लेबाज इसलिए नहीं निकल पा रहे क्योंकि घरेलू स्तर पर होने वाले मैचों में पिच का स्वभाव नियमित नहीं रहता है.

यह भी पढ़ें: B'DAY SPECIAL: भारत का एक ऐसा क्रिकेटर जो टेस्ट करियर में कभी नहीं हुआ रन आउट

कामरान ने कहा, ‘‘ घरेलू स्तर के मैच ऐसे पिचों पर होने चाहिए जहां बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रह सके. उन्हें आत्मविश्वास भरने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करने का सिर्फ यही तरीका है.’’ उन्होंने कहा कि घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम-ट्राफी में 20 से ज्यादा ऐसे मौके रहे जहां टीमें 100 रन के अंदर सिमट गई.

कामरान ने किया कारनामा 
बता दें, हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाज कामरान अकमल ने क्रिकेट के मैदान में सनसनी मचाते हुए दोहरा शतक जड़कर रोमांचित कर दिया था. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने घरेलू टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया था. अपनी इस धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत अकमल पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बन गए थे, जिसने घरेलू टूर्नामेंट के इस फॉर्मेट में दोहरा शतक जमाया था.

यह भी पढ़ें: INDvsSA: भुवनेश्वर कुमार ने माना, हमने दक्षिण अफ्रीका को 30 रन ज्यादा दे दिए

कामरान अकमल से पहले पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद अली ने 207 रन और खालिद लतीफ ने 204 रनों की नाबाद पारियां खेली थी. डिपार्टमेंटल वनडे कप में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम (WAPDA) की ओर से कामरान अकमल ने हैदराबाद के नियाज स्‍टेडियम में 148 गेंदों पर 200 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में अकमल ने 27 चौके और 6 छक्के जड़े थे.

(इनपुट भाषा)