VIDEO: विराट कोहली की नेट प्रैक्टिस पर डोनाल्ड ने उठाए सवाल, सैम बिलिंग्स बोले- घटिया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नेट प्रैक्टिस के वीडियो पर दुनियाभर के बल्लेबाजों  ने अपने कमेंट दिए हैं. 

VIDEO: विराट कोहली की नेट प्रैक्टिस पर डोनाल्ड ने उठाए सवाल, सैम बिलिंग्स बोले- घटिया
सैम बिलिंग्स ने विराट कोहली के नेट प्रैक्टिस वीडियो पर किया कमेंट (PIC : REUTERS)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभारा और भारत को 250 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस मैच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मात्र 3 रन बनाकर आउट हुए. टेस्ट सीरीज से पहले लगातार कोहली को तरजीह दी जा रही थी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी विराट कोहली को रोकने के प्लान बनाए जा रहे थे. हालांकि, इस पर विराट कोहली का कहना था कि टीम का हर बल्लेबाज मैच जिताने में सक्षम है.

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में प्रैक्टिस सेशन के दौरान का विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इस वीडियो पर दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाजों ने कमेंट किए थे. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन और पॉल कोलिंगवुड को यह वीडियो देखकर अपने सुनहरे दिन याद आ गए थे.

VIDEO: उस्मान ख्वाजा की हवा में 'कलाबाजी', विराट कोहली कभी नहीं भूल पाएंगे यह कैच

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को देखकर सवाल उठाए हैं. लेकिन इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर सबसे तीखा कमेंट किया. उन्होंने कमेंट करते हुए इसे घटिया बताया. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अपनी जमीन पर भारत से कभी टेस्ट सीरीज नहीं हारा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली के इरादे इस बार कुछ और हैं. वह नहीं चाहते कि मेजबान उन्हें हल्के में ले. उन्होंने कहा, निजी रूप से कोई भी ऑस्ट्रेलियन टीम अपने घर पर कमजोर नहीं होती. उनके पास अब भी भरपूर प्रतिभा है. लेकिन हम भी नहीं चाहते कि कोई हमें हल्के में ले. कोहली ने कहा, एक टीम के रूप में हमने पिछले दौरे से सबक सीखे हैं. हम चाहते हैं कि हम अपनी गलतियों को सुधारते हुए आगे बढ़ें. मैच से दो दिन पहले विराट कोहली एडिलेड में नेट प्रैक्टिस करते दिखाई पड़े. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस भारतीय रन मशीन का एक वीडियो शेयर किया. इसमें कोहली लगभग हर गेंद को इस तरह मार रहे हैं कि बल्ले से आवाज निकल रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. फैन्स ने इसे बहुत पसंद किया.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 10 हजार रन बनाने वाले पॉल कोलिंगवुड ने टि्वटर कमेंट किया- ये मत सोचिए कि बल्ले से वैसी ही आवाज निकल रही है जैसी मेरे बल्ले से निकला करती थी. केविन पीटरसन, एलेन बॉर्डर जैसे दिग्गजों ने भी इस वीडियो पर अपने कमेंट दिए हैं.

एलेन बॉर्डर ने इस वीडियो पर सवाल उठाए हैं.

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ग्रांट एलियट ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की है.

केविन पीटरसन ने भी इस वीडियो पर अपना कमेंट दिया है.

बता दें कि इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी का पूरा दारोमदार विराट कोहली के जिम्मे कहा जा रहा है. मौजूदा दौर में उनको विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है. कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा था, " 'ऑब्सेशन' एक ऐसी चीज है, जिसमें मैं विश्वास नहीं करता. जो भी बल्लेबाज हमारे पास हैं, हर किसी में यह क्षमता है कि वह अकेले की दम पर मैच को पलट सकता है." उन्होंने कहा, "इस बात में मैं 120 प्रतिशत विश्वास करता हूं. उनको भी अपने आप पर विश्वास है. बाहर लोग क्या सोचते हैं, हम उस पर नियंत्रण नहीं कर सकते. मैं लोगों को नहीं कह सकता कि आप बात मत करो या लिखो मत."

सीरीज से पहले इस बात पर चर्चा गर्म है कि कोहली को कैसे रोका जाए. एडिलेड ओवल में भारतीय कप्तान ने दो मैचों में तीन शतक लगाए हैं. कोहली ने कहा था, "मैं इस मैदान पर आकर खेलना पसंद करता हूं. खासकर इस शहर में. मैं इस शहर का लुत्फ उठाता हूं. मैं नहीं जानता कि इस शहर से मेरा क्या जुड़ाव है. मैं यहां अच्छा महसूस करता हूं. यह नहीं कहा जा सकता कि मैं अच्छा प्रदर्शन ही करूंगा लेकिन हां एडिलेड आकर मुझे अच्छा लगता है."