मांजरेकर ने डिविलियर्स से की इस भारतीय की तुलना, कहा- 360 डिग्री वाले शॉट...

India vs New Zealand: संजय मांजरेकर ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की. राहुल ने पहले वनडे मैच में 88 रन बनाए थे.

मांजरेकर ने डिविलियर्स से की इस भारतीय की तुलना, कहा- 360 डिग्री वाले शॉट...

नई दिल्ली: अगर आपसे पूछा जाए कि 2020 में भारतीय टीम में सबसे बड़ा बदलाव कौन लेकर आया है, तो शायद आप केएल राहुल (KL Rahul) का नाम लेना चाहें. यह खिलाड़ी ना अपनी बेहतरीन बैटिंग से मैच जिता रहा है, बल्कि विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालकर टीम की सूरत ही बदल दी है. अब टीम इंडिया (Team India) के पास ऐसा विकेटकीपर बल्लेबाज है, जो वनडे और टी20 मैचों में जरूरत पड़ने पर बैटिंग भी कर सकता है और नंबर-5 पर भी खेल सकता है. 

केएल राहुल ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) टी20 सीरीज में सबसे अधिक रन बनाए. पहले वनडे मैच में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. केएल राहुल (Lokesh Rahul) ने हैमिल्टन में खेले गए इस मैच में पर 64 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए. हालांकि, भारत यह मैच नहीं जीत सका. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भज्जी ने कहा- जीतना है तो जाधव की जगह इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI में शामिल करो

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस मैच के दौरान केएल राहुल की जमकर तारीफ की. केएल राहुल ने पहले वनडे मैच में 49वें ओवर में एक स्विच हिट लगाया, जिस पर उन्हें 6 रन मिले. संजय मांजरेकर इस शॉट से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने केएल राहुल को नया मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज घोषित कर दिया. 

ICC
केएल राहुल और एबी डिविलियर्स. (फाइल फोटो) 

संजय मांजरेकर ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘सिर्फ केएल राहुल ही 360 डिग्री बैटिंग लुक को पारंपरिक और शास्त्रीय बना सकते हैं.’ अब तक सिर्फ एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के बारे में ही यह कहा जा सकता है कि वे मैदान के किसी भी कोने में शॉट लगा सकते हैं. इसीलिए उन्हें 360 डिग्री बैट्समैन कहा जाता रहा है. 


संजय मांजरेकर के ट्वीट पर जितने भी कमेंट आए, उनमें से ज्यादातर में एबी डिविलियर्स का नाम लिया गया. एक यूजर ने लिखा कि जब भी 360 डिग्री बैटिंग की बात आएगी तो पहला नाम दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डिविलियर्स का ही आएगा.