संजय मांजरेकर ने की कॉमेंट्री पैनल से बाहर होने की पुष्टि, BCCI को लेकर कही यह बात

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई वनडे सीरीज के कॉमेंट्री पैनल में संजय मांजरेकर के नहीं होने से काफी लोगों को हैरानी हुई थी. 

संजय मांजरेकर ने की कॉमेंट्री पैनल से बाहर होने की पुष्टि, BCCI को लेकर कही यह बात
मांजरेकर ने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट के लिए कॉमेंट्री की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के जाने माने कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने उनके बीसीसीआई के कॉमेंट्री पैनल से हटाए जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.  टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज को  भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच सीरीज में मांजरेकर कॉमेंट्री करते नहीं  देखा गया था. इस बात पर काफी लोगों को हैरानी भी हुई थी. अब मांजरेकर ने ट्वीट के जरिए अपनी बात कही है.  

बताया जा रहा था कि बीसीसीआई मांजरेकर के काम से खुश नहीं थी. मांजरेकर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट में कहा है, "मैंने कॉमेंट्रेटर का ओहदा हमेशा ही सम्मान के तौर पर लिया है न कि अधिकार के तौर पर. यह मेरे नियोक्ताओं पर है कि वे मुझे काम देना चाहते हैं या नहीं. मैं इसका हमेशा ही सम्मान करूंगा. हो सकता है बीसीसीआई मेरे प्रदर्शन से खुश न हो. एक प्रोफेशनल के तौर पर मैं इसे स्वीकार करता हूं."

पिछले साही ही आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान मांजरेककर ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा के साथ हुए विवाद के कारण चर्चा में आए थे. उन्होंने जडेजा को 'टुकड़ों वाला क्रिकेटर' कह दिया था. इस पर जडेजा ने भी मांजेकर पर पलटवार करते हुए उनकी तीखी आलोचना की थी. 

यह भी पढ़ें: VIDEO कोरोना के खौफ का असर, फिर मैदान से दूर हुए धोनी, छोड़ा चेन्नई

इसके अलावा मांजरेकर ने एक अन्य कॉमेंटेटर हर्षा भोगले पर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने भारत बांग्लादेश के बीच हुए डे नाइट टेस्ट पर  कहा था कि भोगले को पिंक बॉल के बारे में काफी जानकारी नहीं है क्योंकि उन्होंने कभी प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. हालांकि मांजरेकर ने दोनों ही मामलों में माफी मांग ली थी

वहीं इस मामले मांजेकर के ट्वीट से पहले  बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि वे इस (भारत-दक्षिण अफ्रीका) सीरीज के लिए पैनल का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आगे की सीरीज में नहीं होंगे.

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बिना कोई गेंद फेंके ही बारिश में धुल गया था. इसके बाद बाकी दो मैच कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिए गए थे. मांजेरकर पहले मैच के दौरान कॉमेंट्री पैनल में नहीं दिखे थे. 
(इनपुट एएनआई)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.