रोहित की फिटनेस पर संजय मांजरेकर ने उठाए गंभीर सवाल, कहा ‘स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं’
Advertisement

रोहित की फिटनेस पर संजय मांजरेकर ने उठाए गंभीर सवाल, कहा ‘स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाद में टेस्ट टीम में चुने गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस पर अब भी उठ रहे है सवाल, संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा ‘स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है’

संजय मांजरेकर और रोहित शर्मा (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस को लेकर अभी तक स्थिति बिल्कुल भी साफ नहीं है. रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों में से किसी भी टीम में नहीं चुना गया था. हालांकि बाद में रोहित को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. उन्हें वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया है.

  1. रोहित शर्मा की फिटनेस पर फिर उठे सवाल
  2. संजय मांजरेकर ने कहा ‘स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है’
  3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में रोहित शामिल

रोहित (Rohit Sharma) को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत रही थी, लेकिन बीसीसीआई अभी तक उनकी चोट को लेकर शांत है जबकि उसके बाकी के चोटिल खिलाड़ियों की स्थिति को बता दी है.

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, ‘रोहित की फिटनेस को लेकर स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है. मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई का इस पर कोई स्टैंड होगा और इसी तरह रोहित का. लोगों को जब जानकारी नहीं मिलती है तो अटकलों का दौर शुरू हो जाता है. इसलिए मुझे बिल्कुल नहीं पता है कि क्या चल रहा है’.

चोट के बाद हालांकि रोहित (Rohit Sharma) आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. उन्होंने फाइनल में अर्धशतक जमाते हुए टीम को पांचवां आईपीएल खिताब भी दिया.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पितृत्व अवकाश की मंजूरी देते हुए बीसीसीआई ने रोहित को टेस्ट टीम में शामिल किया. कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे.

मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को लगता है कि चार-पांच खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों की चोट या किसी और कारण के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौका मिलना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘जब आस्ट्रेलिया जैसे लंबे दौरे के लिए टीम की घोषणा की जाती है तो हमें लगता है कि यह टीम खेलेगी. लेकिन जैसे-जैसे चीजें होती हैं हमें पता चलेगा कि दौरे के अंत तक जो खिलाड़ी भारत में हैं वो ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे’.

उन्होंने कहा, ‘मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगर रोहित फिट हो जाएंगे तो वह खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव को भी किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर मौका मिलेगा जैसा की आम तौर पर दौरे पर होता है’.

सूर्यकुमार ने इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 480 रन बनाए और टीम की जीत के सूत्रधार बने. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल न किए जाने को लेकर कई लोगों ने चयन समिति की जमकर आलोचना की थी.

(इनपुट-आईएएनएस) 

Trending news