संजय मांजरेकर का धोनी पर हमला, बोले-वह अब गेम चेंजर नहीं रहे
Advertisement

संजय मांजरेकर का धोनी पर हमला, बोले-वह अब गेम चेंजर नहीं रहे

पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने धोनी पर सवाल उठाए हैं, जो उनके फैंस को नहीं आएंगे पसंद.

टीम इंडिया की ओर से मांजरेकर 37 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर उठने वाले सवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक के बाद एक कई खिलाड़ी उनके खेल पर सवाल उठा रहे हैं. सबसे पहले वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगरकर ने उन पर सवाल उठाए. अब इसमें नया नाम टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का भी जुड़ गया है. राजकोट में हुए दूसरे टी20 मैच के बाद धोनी के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

  1. मांजरेकर ने अपने कॉलम में कहा, पहले जैसी क्षमता अब नहीं
  2. बोले-पहले धोनी एक ओवर में 4 छक्के मार सकते थे, अब ऐसा नहीं
  3. लक्ष्मण और अगरकर ने भी उठाए थे महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल

इस मैच में जब विराट कोहली लगातार बड़े शॉट्स मार रहे थे, उस समय धोनी तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे. ये मैच इंडिया ने गंवा दिया था. इसके बाद से ही क्रिकेट जगत में दो खेमे दिख रहे हैं. इसमें आगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे क्रिकेटर हैं, जो ये मानते हैं कि धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं सहवाग और गावस्कर जैसे क्रिकेटर हैं, जो मानते हैं कि धोनी अभी और क्रिकेट खेल सकते हैं.

एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड को डराया

अब संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए लिखते हुए कहा है कि अगर कोई खिलाड़ी जो टीम से बाहर है और वह धोनी से अच्छा खेल दिखा रहा है तो इस पर बात होनी चाहिए बहस होनी चाहिए. इसमें किसी तरह का गुस्सा दिखाने की जरूरत नहीं है. यह इस खेल के लिए भी अच्छा रहेगा. 37 टेस्ट और 74 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके संजय मांजरेकर ने अपने ये विचार सीमित ओवरों में लगातार कमजोर होते धोनी के प्रदर्शन पर आधारित हैं.

VIDEO : पाकिस्तान के क्रिकेट मैच में हुआ ऐसा 'हमला' कि पसर गए बल्लेबाज-फील्डर

मांजरेकर ने कहा कि अगर हम उनके हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखें तो पाएंगे कि वह पिछले मैचों की तरह मारक नहीं रहे हैं और न ही उनमें पहले जैसी गेम चेंजर जैसी बात बची है. मांजरेकर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा अब धोनी में पहले जैसी क्षमता नहीं रही, वह मैच जिताने के लिए दूसरों पर निर्भर रहने लगे हैं.

एशेज सीरीज के बारे में ये नंबर आपके लिए जानने जरूरी हैं

मांजरेकर ने अपने कॉलम में लिखा है कि सीमित ओवेरों में धोनी अब पहले जैसे खिलाड़ी नहीं रहे. मैं कहूंगा कि उनमें जो चेंज आया है वह यह है कि पहले उनके पास एक ओवर में 4 छक्के जड़ने की क्षमता थी. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब वह केवल एक छक्का मार सकते हैं.

Trending news