Sanjay Manjrekar को अब R Ashwin से होने लगी दिक्कत, Ravindra Jadeja से एक बार सुन चुके हैं खरी-खोटी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज Sanjay Manjrekar ने कहा है कि जब लोग स्टार आफ स्पिनर R Ashwin को खेल के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताते हैं, तो उन्हें इससे थोड़ी समस्या है.

Sanjay Manjrekar को अब R Ashwin से होने लगी दिक्कत, Ravindra Jadeja से एक बार सुन चुके हैं खरी-खोटी
फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. अश्विन ने पिछले कुछ सालों में पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. उनकी फिरकी के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज चकमा खा जाता है. अश्विन की तुलना सर्वकालिक महान गेंदबाजों में भी की जाती है. 

मांजरेकर के तीखे बोल 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि जब लोग स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को खेल के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताते हैं, तो उन्हें इससे थोड़ी समस्या है. अश्विन ने भारत के लिए 78 टेस्ट मैचों में अब तक 409 विकेट लिए हैं, जिसमें से उन्होंने 30 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

अब अश्विन से है दिक्कत

मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने क्रिकइंफो से कहा, 'जब लोग उन्हें (अश्विन) सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताते हैं तो मुझे कुछ समस्या है. अश्विन के साथ यह समस्या है कि उन्होंने SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में एक बार भी पांच विकेट नहीं चटकाया है.'

'अश्विन सर्वकालिक महान गेंदबाज नहीं'

अश्विन (R Ashwin) ने 409 टेस्ट विकेटों में से 286 विकेट भारत में लिए हैं, जिसमें 24 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट शामिल है. उन्होंने कहा, 'जब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हैं तो पिछले चार सालों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं. इसलिए अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताना और ऐसा मानना सही नहीं है.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.