close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय हजारे ट्रॉफी: संजू सैमसन ने ठोका दोहरा शतक, सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी बनाया

Vijay Hazare Trophy: केरल के संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ अपनी रिकॉर्ड पारी में 21 चौके और 10 छक्के जमाए.

विजय हजारे ट्रॉफी: संजू सैमसन ने ठोका दोहरा शतक, सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी बनाया

अलुर (बेंगलुरू): टीम इंडिया के दरवाजे पर लंबे समय से दस्तक दे रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक बार फिर अपने बेहतरीन खेल से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जमाकर केरल को 104 रन से विशाल जीत दिलाई. केरल (Kerala) के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 212 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में  21 चौके और 10 छक्के जमाए. यह केरल की छह मैचों में तीसरी जीत है. 

संजू सैमसन की 212 रन की नाबाद पारी के दम पर केरल ने 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान 377 रन बनाए. संजू सैमसन के अलावा सचिन बेबी ने भी शतक लगाया. उन्होंने 135 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 127 रनों की पारी खेली और संजू के साथ तीसरे विकेट के लिए 338 रनों की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें: भारत ने ICC टेस्ट चैंपियनशिप में लगाया ‘दोहरा शतक’, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

संजू सैमसन अब विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले बीते साल उत्तराखंड के करणवीर कौशल ने सिक्किम के खिलाफ 202 रन की पारी खेली थी. इस पारी से पहले संजू के नाम लिस्ट-ए क्रिकेट में एक भी शतक दर्ज नहीं था. सैमसन ने इस पारी के दौरान लिस्ट-ए मैच में भारत के लिए सबसे तेज दोहरा शतक लगाया. संजू ने 200 रन सिर्फ 125 गेंदों पर पूरे कर लिए. उन्होंने 212 रन बनाने के लिए 129 गेंदों का सामना किया. 

पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी गोवा की टीम 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 273 रन ही बना पाई. इस तरह उसे 104 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. आदित्य कौशिक ने गोवा के लिए सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. तुनिश सावकर ने 56 रन बनाए. केरल के लिए संदीप वॉरियर, मोहम्मद निद्देश, अक्षय चंद्रन ने दो-दो विकेट लिए.