टीम इंडिया के इस युवा क्रिकेट की तस्वीर देखकर आप भी कह उठेंगे 'जय श्रीराम'

सैमसन ने समुद्र किनारे की जो फोटो शेयर की है, उसमें किसी स्पेशल इफेक्ट की मदद से उन्होंने खुद को सुपरमैन वाले अंदाज में हवा में उड़ते हुए दिखाया है.

टीम इंडिया के इस युवा क्रिकेट की तस्वीर देखकर आप भी कह उठेंगे 'जय श्रीराम'
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन.

नई दिल्ली: लॉकडाउन का दौर अब खत्म होने लगा है और इसका असर भी हर तरफ चहल पहल के तौर पर दिखने लगा है. ऐसे में अब सेलीब्रेटीज ने भी घर के बाहर निकलना चालू कर दिया है. लंबे समय बाद घर से बाहर निकले टीम इंडिया के एक युवा क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने इसी दौरान की एक ऐसी फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसे देखकर आपके मन में भी धार्मिक लहर उठ जाएगी और आपको रामायण की याद आ जाएगी. इसके बाद निश्चित तौर पर आप भी कह उठेंगे 'जय श्रीराम.'

समुद्र किनारे हवा में उड़ रहे सैमसन
दरअसल टीम इंडिया में अंदर-बाहर होते रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने समुद्र किनारे की जो फोटो शेयर की है, उसमें किसी स्पेशल इफेक्ट की मदद से उन्होंने खुद को सुपरमैन वाले अंदाज में हवा में उड़ते हुए दिखाया है. इस फोटो पर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'अगला स्टॉप, लंका.' इस कैप्शन को देखकर ही एकदम से रामायण की याद आ जाती है, जिसमें बजरंगबली हनुमान सीता जी की खोज में जाने के लिए समुंद्र किनारे से लंका के लिए ऐसे ही उड़ान भरते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Next stop LANKA 

A post shared by Sanju Samson (@imsanjusamson) on

समुद्र किनारे जमकर एक्सरसाइज कर रहे हैं संजू
25 साल के संजू सैमसन केरल के रहने वाले हैं, जहां देश की जमीन खत्म होकर समंदर शुरू होता है. फिटनेस करने के लिहाज से समुद्र किनारे की रेत बेहद अहम होती है, जिसमें दौड़ लगाने से स्ट्रैंथ में बढ़ोतरी होती है. संजू भी इसका जमकर फायदा उठा रहे हैं. उनकी निगाहें लॉकडाउन के दौरान फिटनेस पर पड़े असर को दूर करते हुए अगले सीजन के लिए मजबूती से खुद को तैयार करने पर हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanju Samson (@imsanjusamson) on

धोनी की जगह टीम में पक्के स्थान पर नजर
कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का टी-20 क्रिकेट से भी संन्यास लेना अब महज एक औपचारिकता रह गया है. उनकी जगह अब तक रिषभ पंत (Rishabh Pant) पूरी तरह सेट नहीं हो पाए हैं और रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) पर चयनकर्ता लंबा दांव खेलने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में संजू की निगाहें नए सीजन में टीम इंडिया में वापसी कर परमानेंट स्थान हासिल करने पर टिकी हैं. अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू ने 4 टी20 मैच खेलकर महज 35 रन ही बनाए हैं. लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है. वे इंटरनेशनल से इतर खेले जाने वाले घरेलू वनडे मैचों में 212 रन की पारी भी खेल चुके हैं.