दुष्कर्म का आरोपी रह चुका है ये क्रिकेटर, पीड़ित महिला ने दर्जनों बार रुकने के लिए कहा
Advertisement

दुष्कर्म का आरोपी रह चुका है ये क्रिकेटर, पीड़ित महिला ने दर्जनों बार रुकने के लिए कहा

तेज गेंदबाज ऑलराउंडर स्कॉट कुग्गेलैन (Scott Kuggeleijn) का विवादों से गहरा नाता रहा है. बहुत कम लोग जानते हैं कि इस खिलाड़ी पर रेप (Rape) का आरोप लग चुका है.

Scott Kuggeleijn

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर स्कॉट कुग्गेलैन (Scott Kuggeleijn) का विवादों से गहरा नाता रहा है. बहुत कम लोग जानते हैं कि इस खिलाड़ी पर रेप का आरोप लग चुका है. स्कॉट कुग्गेलैन पर 17 मई 2015 को हैमिल्टन ईस्ट के फ्लैट में एक महिला के साथ बलात्कार (Rape) करने का आरोप लगाया गया था. 

दुष्कर्म का आरोपी रह चुका है ये क्रिकेटर

स्कॉट कुग्गेलैन (Scott Kuggeleijn) को दो साल के बाद इस मामले में हैमिल्टन डिस्ट्रिक कोर्ट ने निर्दोष करार दे दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद उनका विरोध कम नहीं हुआ. स्कॉट कुग्गेलैन के खिलाफ पीड़ित महिला की गवाही और सबूतों ने काफी सनसनी मचा दी थी.

अपार्टमेंट में रेप करने का आरोप 

रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़ित महिला स्कॉट कुग्गेलैन से हैमिल्टन के एक बार में मिली थी, घटना से पहले वह स्कॉट कुग्गेलैन को नहीं जानती थी. 17 मई 2015 को अपने अपार्टमेंट में वापस जाने से पहले स्कॉट कुग्गेलैन ने महिला के साथ बलात्कार (Rape) किया गया था.

पीड़ित महिला ने दर्जनों बार रुकने के लिए कहा

पीड़िता महिला ने दावा किया था कि उसने दर्जनों बार स्कॉट कुग्गेलैन को रुकने के लिए कहा था. न्यूजीलैंड की ज्यादातर जनता को लगता है कि जांच के दौरान स्कॉट कुग्गेलैन को बचाने की कोशिश की गई थी. यही वजह है कि जब स्कॉट कुग्गेलैन ऑकलैंड में भारत के खिलाफ टी20 मैच खेल रहे थे तब उनके खिलाफ #metoo का पोस्टर भी लहराए गए थे.

दो बार केस चल चुका है

स्कॉट कुगलेइजन (Scott Kuggeleijn) पर दो बार केस चल चुका है, लेकिन कोर्ट के फैसले में वो दोषी नहीं पाए गए. 2017 में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था.  उन्होंने न्यूजीलैंड के 16 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं और 79 रन बनाए हैं.

Trending news