इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं टैलेंट अभी जिंदा है, सहवाग ने रोहित की ऐसे की तारीफ

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज  वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में अंग्रेजों पर ताना कसते हुए रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की तारीफ की. 

इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं टैलेंट अभी जिंदा है, सहवाग ने रोहित की ऐसे की तारीफ
वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में इंग्लैडं पर ताना कसते हुए रोहित और हार्दिक की तारीफ की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर टी20 सीरीज जीतकर शानदार शुरुआत की है. तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद इंग्लैंड टीम ने दूसरे टी20 मैच में शानदार वापसी की जिससे तीसरा और अंतिम टी20 मैच निर्णायक हो गया. इस मैच में पहले 10 ओवर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए टी इंडिया के गेदबाजों को मुश्किल में जरूर डाला लेकिन अंतिम ओवर में भारतीय गेंदबाजों की वापसी के बाद रोहित शर्मा ने जिस तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों को हैरान करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई, वह वाकई काबिले तारीफ था. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में ही ट्वीट कर तारीफ की.

रोहित की पारी केवल मैच जिताने वाली ही पारी नहीं थी बल्कि जिस तरह से रोहित ने मैच को नियंत्रण में रखते हुए इंग्लैंड की गेंदबाजों की खबर ली, उसकी हर जगह तारीफ तो होना ही थी. हालाकि इस जीत में कप्तान विराट कोहली की 29 गेंदों पर 43 रनों की पारी और हार्दिक पांड्या की 14 गेंदों पर 33 रनों की पारी का भी खासा योगदान रहा. टीम इंडिया की शानदार बल्लेबाजी का ही नतीजा रहा कि इंग्लैंड के 199 रनों के दिए लक्ष्य को टीम इंडिया ने केवल 3 विकेट ही गंवाते हुए 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

रोहित के अंदाज ने एक बार फिर उनके चाहने वालों का दिल जीत लिया. रोहित ने केवल 59 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें से पहले 50 रन केवल 28 गेंदों पर आए. रोहित ने अपने शतक में 11 चौके और पांच छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 178.57 का रहा.

वीरेंद्र सहवाग ने ली अपने अंदाज में चुटकी
भारत की इस जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने अंग्रेजों पर भी अपने अंदाज में चुटकी ले डाली. वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट की शुरुआत इस जुमले से की- इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं, टैलेंट अभी जिंदा है. इसके बाद सहवाग ने रोहित की तारीफ में कहा, “क्या शानदार और सफाई वाली हिटिंग रही. तीसरा टी20 शतक, आगे और भी आएंगे.” हार्दिक पांड्या को कुंफू पांड्या कहते हुए वीरू ने उनकी भी तारीफ की, “कुंग्फू पांड्या की ओर गेंद और बल्ले दोनों से ही महान प्रयास.” इसके बाद सहवाग ने टीम इंडिया के बधाई देने के लिए कहा, “वेल डिजर्व सीरीज विन (वास्तविक हकदार की जीत)”

अब भारत को 12 जुलाई से इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम इंडिया को 1 अगस्त से इंग्लैंड के ही खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलना है. टी20 सीरीज में जीत से टीम इंडिया का उत्साह बढ़ गया है. अब वनडे सीरीज में टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.