गोवा के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, धोनी की टीम में खेलते हुए IPL में मचाई थी धूम

Indian Cricket: शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है. 

गोवा के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, धोनी की टीम में खेलते हुए IPL में मचाई थी धूम
जकाती ने 59 आईपीएल मैचों में 47 विकेट लिए हैं. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में गोवा की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शादाब जकाती (Shadab Jakati) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. घरेलू सत्र में गोवा के अलावा शादाब इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में भी तीन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं.

मुश्किल रहा फैसला
शादाब ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "मैंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है. मैं हालांकि बीते एक साल से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा था. यह फैसला लेना मेरे जीवन के अभी तक के सबसे मुश्किल कामों में से एक है. मैं इसके लिए बीसीसीआई और गोवा क्रिकेट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने 23 साल तक मुझे मेरे सपने को जीने दिया."

यह भी पढ़ें: B'day Special: अरुण जेटली, एक कुशल प्रशासक, जो क्रिकेटरों की मदद को रहते थे तैयार

इन लोगों का किया शुक्रिया
जकाती ने कहा, "इस समय मैं अपने करियर को देखता हूं तो मैं अपने दोस्तों, परिवार वालों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया. साथ ही बीसीसीआई, जीसीए के सीनियर खिलाड़ी, मेरे साथी, सपोर्ट स्टाफ का भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके साथ मैंने ऐसा समय बिताया जो मैं हमेशा याद रखूंगा."

कभी टीम इंडिया के लिए नहीं खेल सके जकाती
शादाब ने 1998-99 में पंजाब के खिलाफ अपना पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेला था. वह हालांकि कभी भी भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाए. उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लायंस, रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए क्रिकेट खेली है. उन्होंने आईपीएल में कुल 59 मैच खेले और 47 विकेट अपने नाम किए.

दो दशक तक चला करियर
दो दशक तक चले अपने लंबे क्रिकेट करियर में उन्होंने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में हिस्सा लिया और 82 लिस्ट ए मैच भी खेले. इनके अलावा 91 टी-20 मैच भी उनके खाते में हैं. कुल मिलाकर उन्होंने 400 विकेट अपनी झोली में डाले. वह आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के अहम सदस्यों में से एक रहे थे.
(इनपुट आईएएनएस)