INDW vs NZW: मंधाना ने की साथी बल्लेबाज शेफाली की तारीफ, बताया किस तरह की मदद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने युवा बल्लेबाजा शेफाली वर्मा की तारीफ कर कहा उन्होंने मेरे काफी मदद की.  

INDW vs NZW: मंधाना ने की साथी बल्लेबाज शेफाली की तारीफ, बताया किस तरह की मदद
स्मृति मंधाना पिछले मैच में नहीं खेल पाई थी. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smrirti Mandhana) का कहना है कि उनकी साथी खिलाड़ी और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shefali Verma) ने उनके ऊपर से काफी दबाव कम कर दिया है. वहीं अब गुरूवार को जंक्शन ओवल के मैदान पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीसरा मुकाबला खेलेने उतरेगी. जहां इसे पहले टीम ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए में अपनी शुरुआती दोनों मैच में जीत हासिल की है. भारतीय टीम अंतिम ग्रुप मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपना स्थान भी पक्का करना चाहेगी. 

यह भी देखे: Cricket: शारजाह में देखने को मिलेगा भारत-पाक मुकाबला, इस टूर्नामेंट का होगा मैच

स्मृति मंधाना ने मैच की  पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में अपनी बात रखी जहां उन्होने कहा, "शेफाली के आने से टी-20 टीम पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। जिस तरह से बल्लेबाजी करती हैं, उसे देखते हुए उनके साथ बल्लेबाजी करना बेहद आसान हो गया है।" उन्होंने कहा, "मैंने पिछले 2-3 वर्षो में खुब सारे रन बनाए हैं, खासकर पॉवरप्ले में। लेकिन अब शेफाली भी उसी तरह से रन बना रही है, जैसे कि मैं बनाती थी। इससे टीम काफी संतुलित हो गई है।"

टी-20 विश्व कप में शेफाली वर्मा पहली बार खेल रही है. बांग्लादेश टीम के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था. इस मुकाबले में स्मृति मंधाना बुखार होने के कारण मैच में नहीं खेली थी. वहीं मंधाना ने शेफाली की तारीफ में कहा, "वह अपना स्वभाविक खेल खेलती है और यह उनकी खासियत है. कोई उनको यह नहीं बताता है कि आपको इसे बदलना है. मैं पॉवरप्ले में अहम भूमिका निभाती रही हूं, लेकिन अब शेफाली भी शुरू से ही रन बना रही हैं. उन्होंने टीम पर बहुत बड़ा प्रभाव छोड़ा है और टीम अब ज्यादा संतुलित हो गई हैं." मंधाना ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता है कि कुल स्कोर के बारे में सोचकर मैदान पर उतरेंगे। लेकिन हम उसी तरह से खेलना जारी रखेंगे, जिससे कि हमारे बल्लेबाज सहज हो."

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरूवार को खेले जाने वाले मुकाबले में शेफाली वर्मा पर सभी की नजर बनी रहेगी क्योंकि पिछले मुकाबले में उन्होंने अपने बल्ले से कमाल कर सभी को प्रभावित किया था. 
(इनपुट आईएएनएस)