कौर सिंह की खबर पढ़कर भावुक हुए किंग खान, फौरन किया मदद का ऐलान
Advertisement

कौर सिंह की खबर पढ़कर भावुक हुए किंग खान, फौरन किया मदद का ऐलान

शाहरुख खान ने कहा कि वह केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखते, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेते हैं.

शाहरुख ने मुक्केबाज कौर सिंह को दी 5 लाख रुपए की मदद (File Photo)

 

  1. कौर सिंह इकलौते भारतीय बॉक्सर हैं, जो मोहम्मद अली से भिड़े हैं
  2. कौर सिंह ने 1982 के एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीता था
  3. 1982 में कौर सिंह को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था

मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान ने पंजाब के मुक्केबाज खिलाड़ी कौर सिंह (69) को पांच लाख रुपए की मदद दी. कौर सिंह अपनी चिकित्सा संबंधी बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. 13 दिसंबर को सिंह को लेकर छपी खबर ने अभिनेता को भावुक कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि 1982 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को अपनी हृदय की स्थिति का इलाज करने के लिए दो लाख रुपए का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है. यह राशि शाहरुख के कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाउंडेशन के माध्यम से दिए गए.

शाहरुख खान ने कहा, "खिलाड़ी हमारे देश का अभिमान होते हैं और समाज के रूप में उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है. कौर सिंह के बारे में पढ़ने के बाद मुझे लगा कि हमें उनका साथ देने की जरूरत है और हर किसी को अपने तरीके से ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं. हम कौर सिंह को जल्द ठीक होने के लिए और एक स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हैं."

मोहम्मद अली से लोहा लेने वाले कौर सिंह की मदद के लिए खेलमंत्री ने बढ़ाया हाथ

शाहरुख ने कहा कि वह केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखते, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेते हैं. भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने भी कौर सिंह को एक लाख रुपए की मदद प्रदान की.

अमरिंदर सिंह ने 2 लाख तो, खेल मंत्री ने कौर सिंह के लिए पांच लाख रुपये किए स्वीकृत

खनाल खुर्द में एक छोटे से घर मे रहने वाले कौर सिंह इस प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत है. खिलाड़ी ने कहा,"पूरे देश से इतना समर्थन प्राप्त करने के बाद, मुझे लग रहा है कि मैं अतीत की महिमा को एक बार फिर से जी रहा हूं. मेरी मदद करने वाले हर इंसान को मैं धन्यवाद देता हूं."

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन एकमात्र भारतीय है जिसने प्रदर्शनी मैच में मुक्केबाज दिग्गज मुहम्मद अली के खिलाफ रिंग में प्रवेश किया था.

Trending news