VIDEO: अफरीदी ने की स्लेजिंग तो मिला 'प्यार का संदेश', फिर मांगी माफी

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के लिए बल्ले से पाकिस्तान सुपर लीग में बेशक अच्छा समय ना चल रहा हो, लेकिन वह गेंद से अपनी टीम के लिए जीत का मार्ग खोल रहे हैं.

VIDEO: अफरीदी ने की स्लेजिंग तो मिला 'प्यार का संदेश', फिर मांगी माफी
शाहिद अफरीदी ने टि्वटर पर माफी मांगी (PIC : PSL)

नई दिल्ली: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में 38 साल के शाहिद अफरीदी लगातार अपने गेंदों से सबको चौंका रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कराची किंग्स के लिए 18 रनों पर तीन विकेट लिए और मुल्तान सुल्तान को हराने में बड़ी अहम भूमिका निभाई. अफरीदी ने पहले वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज केरोन पोलार्ड को आउट किया और उसके बाद सैफ बदर को पवेलियन भेजा. अफरीदी की गेंदबाजी के दम पर उनकी टीम एक बेहद नाजुक मैच में जीत हासिल कर पाई. 19 वर्षीय पाकिस्तानी बल्लेबाज बदर को आउट कर अफरीदी ने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी.

इस मैच में एक बार फिर से शाहिद अफरीदी की तूफानी गेंदबाजी देखने को मिली. इससे पहले भी शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीत चुके हैं. इस मैच में शाहिद अफरीदी ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

B'day Special : 16 की उम्र में शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी जितने सिक्स कोई नहीं लगा पाया

इस मैच में 'मैन ऑफ द मैच' चुने जाने के साथ शाहिद अफरीदी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. शाहिद अफरीदी का टी-20 क्रिकेट में यह 30वां 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड है. 30वीं बार मैन ऑफ द मैच बनते ही इस लिस्ट में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर आ गए हैं. बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल का है. क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में अब तक 53 बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं. 

VIDEO: अब भी कम नहीं है शाहिद अफरीदी का दम, टी-20 क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

अब एक बार फिर से शाहिद अफरीदी ने एक और मैच में तीन विकेट अपने नाम किए है. तीसरा विकेट उन्होंने बदर का लिया, लेकिन बदर को आउट करते वक्त अफरीदी थोड़ा एक्साइटेड हो गए और उन्होंने बल्लेबाज को ड्रेसिंग रूम जाने का इशारा किया. हालांकि अफरीदी को अपनी इस गलती का अहसास बाद में हो गया इसलिए उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली. 

पाकिस्तान के साथ-साथ वर्ल्ड क्रिकेट में आज भी शाहिद अफरीदी को सम्मान से देखा जाता है. इसका प्रमाण उस समय मिला जब बदर ने टि्वटर पर शाहिद अफरीदी के लिए एक मैसेज भेजा. उन्होंने लिखा- स्टिल लव यू शाहिद भाई.

दरअसल, शाहिद अफरीदी ने बदर से माफी मांगते हुए ट्वीट किया- मैच में जो कुछ हुआ उसके लिए मैं माफी चाहता हूं, लेकिन वह सब खेल का हिस्सा था. मैं हमेशा युवा खिलाड़ियों को समर्थन देता हूं. गुड लक.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के लिए बल्ले से पाकिस्तान सुपर लीग में बेशक अच्छा समय ना चल रहा हो, लेकिन वह गेंद से अपनी टीम के लिए जीत का मार्ग खोल रहे हैं. इस वक्त अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

अफरीदी ने 13.2 की स्ट्राइक रेट से अब तक 10 विकेट लिए हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि उनका इकोनॉमी रेट बेस्ट (5.72) है. इस टी-20 लीग में विकेट लेने वाले 20 गेंदबाज मौजूद हैं. मुल्तान सुल्तान के खिलाफ अफरीदी ने इस टूर्नामेंट का अपना चौथा ओवर मेडन रखा. किसी भी दूसरे गेंदबाज ने अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में चार ओवर मेडन नहीं फेंके है.