इस खिलाड़ी ने 20 साल की उम्र में अपनी ही कजिन बहन से की शादी, 5 बच्चों का है पिता

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपनी ही चचेरी बहनों से शादी कर चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके 5 बच्चे भी हैं.

इस खिलाड़ी ने 20 साल की उम्र में अपनी ही कजिन बहन से की शादी, 5 बच्चों का है पिता
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल शादी करने जा रहे हैं. हैरान करने वाली ये बात सामने आई है कि बाबर अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं. बाबर (Babar Azam) के साथ उनकी कजिन की शादी अगले साल होगी. बता दें कि बाबर अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं, लेकिन बाबर आजम से पहले एक और दिग्गज खिलाड़ी ये काम कर चुका है. 

अफरीदी कर चुके हैं चचेरी बहन से शादी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे एकसाथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं.

मामा की बहन से की शादी

नादिया, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी ही चचेरी बहन से शादी कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के ही हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं.

VIDEO

कई और खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा 

अफरीदी (Shahid Afridi) और बाबर के अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू के साथ विवाह बंधन में बंध गए थे. बांग्लादेश के ही एक और क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.