वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टीम की कप्तानी संभालेंगे शाहिद अफरीदी, 31 मई को लॉर्ड्स में होगा मैच
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टीम की कप्तानी संभालेंगे शाहिद अफरीदी, 31 मई को लॉर्ड्स में होगा मैच

इयोन मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे. 

इयान मोर्गन चोटिल होने की वजह से इस मैच से हट गए हैं (फाइल फोटो)

दुबई: इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन उंगली में फ्रैक्चर के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से हट गए हैं. उनकी जगह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई है. आईसीसी के बयान के अनुसार मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के उनके साथी सैम बिलिंग्स को विश्व एकादश में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुर्रेन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में जगह दी गई है. कुर्रेन इस मैच से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण कर सकते हैं. 

  1. हार्दिक पांड्या का जगह मोहम्मद शमी शामिल
  2. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी विश्व एकादश 
  3. सैम कुर्रेन और टाइमल मिल्स भी हुए शामिल

मोर्गन मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे. उनके दाएं यें हाथ की उंगली चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है. इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है. 

विश्व एकादश टीम में भारत के दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी भी शामिल हैं. शमी को हार्दिक पांड्या की जगह लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गये थे. यह मैच वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के निर्माण के लिए धन एकत्रित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है.

विश्व एकादश टीम 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि कैरिबिया में हरिकेन नाम के तूफान के कारण कई स्टेडियम तबाह हो गए थे. 

आईसीसी की विश्व एकादश की टीम में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल, श्रीलंका से थिसारा परेरा और अफगानिस्तान से राशिद खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

fallback

आईसीसी विश्व एकादश टीम इस प्रकार है : शाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत). 

Trending news