Pakistan के पूर्व क्रिकेटर Shahid Afridi ने फिर Kashmir की आजादी का अलापा राग, देखिए ट्वीट
Advertisement

Pakistan के पूर्व क्रिकेटर Shahid Afridi ने फिर Kashmir की आजादी का अलापा राग, देखिए ट्वीट

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कश्मीर सॉलिडेरिटी डे (Kashmir Solidarity Day) की पूर्व संध्या पर इशारों-इशारों में भारत (India) पर निशाना साधा है. 

शाहिद अफरीदी (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भले ही अपने क्रिकेट करियर में काफी कामयाबी हासिल की हो, लेकिन वो अक्सर अपने विवादित बयान के जरिए सुर्खियां बटोरते हैं. पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर भारत (India) के आंतरिक मामलों में दखल देने की कोशिश की है. 

  1. शाहिद अफरीदी का विवादित बयान
  2. कश्मीर की आजादी पर बोले अफरीदी
  3. पहले भी बिगड़े हैं शाहिद के बोल 

शाहिद ने फिर दिखाया 'कश्मीर प्रेम'

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ट्विटर पर लिखा, 'हमें कश्मीर के लोगों की बहादुरी और वीरता और मजबूती से प्रेरणा लेने की जरूरत है. ये लोग अपनी जमीन के लिए लड़ते हुए जुल्म का शिकार हुए हैं. मैं अपने भाइयों और बहनों के साथ एकजुट होकर खड़ा हूं और उनकी आजादी के लिए सपोर्ट है. कश्मीर की एकजुटता का दिन (Kashmir Solidarity Day).' 

 

क्या है Kashmir Solidarity Day?

पाकिस्तान (Pakistan) में हर साल 5 फरवरी के दिन को कश्मीर सॉलिडेरिटी डे (Kashmir Solidarity Day) यानी कश्मीर की एकजुटता के दिन के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन यहां राष्ट्रीय अवकाश (National holiday) होता है. इसकी शुरुआत पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने की थी. 

यह भी पढ़ें- सचिन, कोहली ने जहां Rihanna को दिया जवाब, वहीं पॉप स्‍टार के समर्थन में उतरे इरफान

अफरीदी ने पहले भी दिया है विवादित बयान

एक वायरल वीडियो में शाहिद अफरीदी ने कहा था कि वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी. इतने छोटे से कश्मीर के लिए उन्होंने 7 लाख की फौज जमा की है जबकि पाकिस्तान की कुल फौज 7 लाख की है लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उनके पीछे 22-23 करोड़ की फौज खड़ी है. इस बेहूदा बयान पर हर हिंदुस्तानी शाहिद अफरीदी को उनकी हद दिखा रहा है.

 

Trending news