शाहिद अफरीदी ने कहा, ओलंपिक में शामिल होने के लिए तैयार है टी10 क्रिकेट

T10 Cricket: शाहिद अफरीदी का कहना है की टी10 प्रारूप लोगों को सबसे ज्यादा पसंद है. 

शाहिद अफरीदी ने कहा, ओलंपिक में शामिल होने के लिए तैयार है टी10 क्रिकेट
अफरीदी टी10 लीग में कलंदर्स टीम की कप्तानी करेंगे. (फाइल फोटो)

मुंबई: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का अबु धाबी टी10 टूर्नामेंट में अपना आगाज करने के लिए तैयार है. अफरीदी इस सीरीज में कलंदर्स की टीम की अगुआई करेंगे. 44 साल के अफरीदी ने क्रिकेट के इस प्रारूप की तारीफ की और कहा कि इस प्रारूप में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की पूरी क्षमता है. 

फैंस को बहुत पसंद है टी10 क्रिकेट
अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि फैंस टी10 क्रिकेट को पसंद करते हैं क्योंकि यह तेज है और केवल डेढ़ घंटे में खत्म हो जाता है. क्रिकेट हमेशा बेहतर होते रहना चाहिए और युवाओं में उसके लिए रुचि कायम रखने की कोशिश होनी चाहिए. मैं सोचता हूं कि अबु धाबी टी10 हमें एक बड़ा मौका देता है कि हम इस प्रारूप को परखते रहें और क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में ले जाएं"

कलंदर्स के लिए काफी उत्साहित हैं अफरीदी
अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 398 वनडे इंटरनेशनल्स और 99 टी20 मैच खेले हैं. अपनी टीम कलंदर्स के बारे में बहात करते हुए अफरीदी ने कहा कि वे इस फ्रैंचाइजी की ओर खेलने के लिए उत्साहित नजर आए.  उन्होंने कहा, "मैं आबु धाबी टी10 में कलंदर्स के लिए खेलने को बेताब हूं. यह फ्रेंचाइजी पीएसएल का भी हिस्सा है और क्षेत्र में क्रिकेट को कई तरह से प्रोत्साहित कर रही है.  इस साल उनके विकास कार्यक्रम को राष्ट्रीय पहचान मिली है.  मैं इस नई टीम के लिए टी10 खेलने को बेताब हूं.  मुझे उम्मीद है की टीम यह टूर्नामेंट जरुर जीतेगी.

अबू धाबी टी10 टूर्नामेंट इस साल अबू धाबी में खेला जाएगा जो कि इसका तीसरा संस्करण होगा. यह संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में खेला जाएगा. इसकी शुरुआत 14 नवम्बर को होगी और यह 24 नवंबर तक खलेा जाएगा. इसके लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है.

पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने कहा कि उनके साथी खिलाड़ी भी टी10 लीग को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, "मेरे साथी क्रिकेटर्स टी10 प्रारूप से कापी खुश हैं और फैंस भी. टी20 क्रिेकेट भी पहले ज्यादा स्वीकारा नहीं गया था. लेकिन अब टी20 विश्व कप खेला जा रहा है.  इसलिए मुझे विश्वास है कि समय के साथ अबु धाबी टी10 में स्थापित अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की ओर से और ज्यादा भागीदारी होगी.