close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शेन वॉर्न ने लगाया कानून तोड़ने का छक्का, यह मिली सजा

शेन वॉर्न को छठी बार ट्रैफिक कानून तोड़ने पर एक साल की खास सजा मिली है. 

शेन वॉर्न ने लगाया कानून तोड़ने का छक्का, यह मिली सजा
शेन वॉर्न ने पिछले तीन सालों में छठी बार ट्रैफिक नियम तोड़ा है. (फोटो फाइल)

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न  (Shane Warne)अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. इस बार क्रिकेट या अपने किसी विवादित संबंधों के कारण नहीं बल्कि एक कानूनी मामले की वजह से चर्चा में हैं. वार्न पर एक साल के लिए ड्राइविंग प्रतिबंध लगा दिया गया है. वार्न पिछले कुछ सालों से लंदन में रह रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉर्न पर यह प्रतिबंध दो साल के दौरान छठी बार गति का उल्लंघन करने के बाद लगाया गया है. उन्होंने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है. वॉर्न ने माना कि उन्होंने पिछले साल लंदन में जेगुआर कार 64 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का उल्लंघन किया. 

वॉर्न वेस्ट लंदन में रहते हैं. 50 वर्षीय वॉर्न 23 अगस्त 2018 को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं थे. वॉर्न को 3000 अमेरिकी डॉलर भी कोर्ट में जमा करने का आदेश दिया गया है. डिस्ट्रिक जज एद्रियन टर्नर ने कहा, "वॉर्न ने अप्रैल 2016 से लेकर अगस्त 2018 तक छह बार गति से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया है. इसलिए उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाना जरूरी है."

Shane Warne file

वॉर्न ने साल 2007 में आखिरी टेस्ट खेला था. उन्होंने 145 टेस्ट में कुल 708 विकेट लिए हैं. वे मुरलीधरन के बाद दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं. इसके अलावा वार्न ने टेस्ट करियर में 3154 रन भी बनाए हैं जो कि एक रिकॉर्ड है. वॉर्न ने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए हैं. उन्होंने वनडे में 1018 रन भी बनाए हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)